कच्चा डायवर्सन होने से आवागमन बना खतरनाक

Saharsa News - सिमरी बख्तियारपुर-सलखुआ मुख्य सड़क के मोबारकपुर- माठा चौक के बीच भोजहा बहियार के समीप निर्माणाधीन पुल के बगल से...

Jan 19, 2020, 08:50 AM IST
Salkhua News - raw diversion makes traffic dangerous

सिमरी बख्तियारपुर-सलखुआ मुख्य सड़क के मोबारकपुर- माठा चौक के बीच भोजहा बहियार के समीप निर्माणाधीन पुल के बगल से आवागमन के लिए कच्चे डायवर्सन का निर्माण किया गया है। लेकिन डायवर्सन की हालत ऐसी है कि कभी भी दुर्घटना घटित हो सकती है। एक सप्ताह पूर्व दो ट्रक दुर्घटना के शिकर। कार्य एजेंसी की लापरवाही एवं विभागीय उदासीनता के कारण पुल निर्माण एजेंसी की मनमानी से जर्जर डायवर्सन से परेशानी के साथ वाहनों सहित आम राहगीरों को गुजरना पड़ता है।

कार्य एजेंसी ने डायवर्सन के नाम पर अब की है मात्र खानापूरी

मोबारकपुर- माठा चौक के बीच भोजहा बहियार के समीप पुल का निर्माण पिछले एक माह पूर्व से काफी मंथर गति से चल रहा है। पुल निर्माण के लिए संवेदक द्वारा आनन- फानन में अधिक पैसा की बचत करने के लिए जर्जर डायवर्सन का निर्माण कर सड़क को काट कर पुल बनाने का कर्य शुरू कर दिया गया है। आवागमन में लोगों को परेशानी बढ़ गई है। संवेदक द्वारा कटे सड़क के नीचे गढ़े से सड़क पर चढ़ने के लिए बलुआही मिट्टी से डायवर्सन का नाम देकर पल्ला झार लिया है। उक्त डायवर्सन होकर वाहन के आवाजाही पर दुर्घटना की आशंका लगी रहती है। एक सप्ताह पूर्व एक बिजली पोल लदा ट्रक डायवर्सन के नीचे पुल के लिए खोदा गया गढ़ा में पलट गया। हालांकि तीन दिन बाद काफी मशक्कत के बाद ट्रक को बाहर निकाला गया। इससे पूर्व भी एक ट्रक डायवर्सन के मिट्टी में फंस गया था, जो गढ़े में पलटने से बाल-बाल बच गया।

भोजहा बहियार के समीप कच्चा डायवर्सन से आवागमन।

X
Salkhua News - raw diversion makes traffic dangerous
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना