मानसी रेलखंड पर चेनपुलिंग से रेल को राजस्व की क्षति

Saharsa News - पूर्व मध्य रेलवे के सिमरी बख्तियारपुर-मानसी रेलखंड पर रेल प्रशासन की उदासीनता से चेनपुलिंग का खेल जारी है।...

Feb 15, 2020, 09:55 AM IST

पूर्व मध्य रेलवे के सिमरी बख्तियारपुर-मानसी रेलखंड पर रेल प्रशासन की उदासीनता से चेनपुलिंग का खेल जारी है। जिससे रेल को राजस्व की क्षति हो रही है। सिमरी बख्तियारपुर ,कोपरिया, धमारा घाट, बदला घाट, मानसी रेलखंड पर ट्रेनों में होने वाली चेनपुलिंग ने रेल प्रशासन की नींद उड़ा सकती है। इसे रोकने को रेल पुलिस सचेत नहीं दिख रहे हैं।

रेल पुलिस के जागरूकता कार्यक्रम के अभाव से रेल यात्री बेवजह जगह जगह पर ट्रैन को चेनपुलिंग कर रहे है। जिससे को राजस्व की क्षति हो रही है। गुरूवार की रात दिल्ली-सहरसा वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन को करीब 5 मिनट तक सिमरी बख्तियारपुर रानीबाग रेल गुमटी पर चेनपुलिंग कर रोक दिया गया। जिससे रेल गुमटी भी बंद रहा और लोगों को आवागमन में परेशानी के दौर से गुजरना पड़ा।

रेल प्रशासन यात्रियाें काे करती है जागरूक

हालांकि रेल प्रशासन द्वारा समय-समय पर स्टेशन परिसर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर यात्रियों से चेनपुलिंग से होने वाली क्षति के बारे में बताया जाता है। विदित हो कि पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा मानसी रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों में आये दिन चेन पुलिंग की जाती है।

खासकर जिन ट्रेन का ठहराव सिमरी बख्तियारपुर, कोपरिया, धमारा घाट, बदला घाट में नहीं है उस ट्रेन का चेनपुलिंग किया जाता है। जिससे ट्रेनों के परिचालन में व्यवधान उत्पन्न होता है। वहीं रेलवे राजस्व की क्षति होती है। उसमें यात्रा करने वाले यात्री भी परेशान होते हैं। बताया जाता है कि सिमरी बख्तियारपुर-मानसी रेलखंड पर स्थित सिमरी बख्तियारपुर- धमारा घाट स्टेशन के बीच आए दिन ट्रेनों में चेनपुलिंग की जाती है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना