कठपुतली के जरिये दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश

Saharsa News - सदर अस्पताल सहरसा में मंगलवार को एएनएम स्कूल की छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं कठपुतली कार्यक्रम किया गया। इस...

Dec 04, 2019, 09:11 AM IST
सदर अस्पताल सहरसा में मंगलवार को एएनएम स्कूल की छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं कठपुतली कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में बेटी को बचाने और पढ़ाने पर जोर दिया गया। एएनएम स्कूल के प्रधानाचार्य केशाराम पटेल ने कहा कि वर्तमान समाज में बेटी बेटा में भेदभाव किया जाता है और बेटी को बोझ समझकर कन्या भ्रूण हत्या करने,उत्पीड़ित करने,बालिकाओं को नहीं पढ़ाने,छोटी उम्र में शादी करने एवं बहुत सारी सामाजिक कुरूतियों से समाज में लिंगानुपात गड़बड़ाया है। यह समाज के लिए दयनीय स्थिति है।

समाज में चहुंमुखी विकास के लिए समान अनुपात में लिंगानुपात का होना जरूरी

समाज के चहुंमुखी विकास के लिए समान अनुपात में लिंगानुपात जरुरी है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बेटी की भ्रूण हत्या नहीं करने,बेटी को बोझ नहीं समझने,समान रूप से मानने तथा नारी शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया। इस अवसर पर एएनएम स्कूल के प्रधानाचार्य केशाराम पटेल, दीप्ती साहा, गीता कुमारी, सुभाष चंद्र, दिव्या ज्योति, आइसा प्रवीण, रागिनी कुमारी, मीनाक्षी कुमारी, निधि कुमारी, पूजा कुमारी, अंजनी कुमारी, रेनू कुमारी इत्यादि मौजूद थे।

कठपुतली कार्यक्रम देखतीं सदर अस्पताल की एएनएम।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना