मतदाता जागरूकता अभियान का दिखने लगा असर दिव्यांगों ने रैली निकाल कहा- जरूर करें मतदान

Saharsa News - मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से चुनाव आयोग के निर्देश पर सहरसा जिला प्रशासन द्वारा शुरू...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:55 AM IST
Saharsa News - the voters looked out of awareness campaign
मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से चुनाव आयोग के निर्देश पर सहरसा जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए मतदाता जागरूकता अभियान का सहरसा में चारों ओर असर दिखने लगा है। खासकर मतदान के प्रति दिव्यांगों में जागरूकता लोने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम चलाए गए। खुद दिव्यांगों ने प्रखंडों में अलग-अलग रैली निकालने के बाद मंगलवार को जिलामुख्याल में मतदाता जागरूकता के लिए भव्य रैली निकाली गई।

मतदाता जागरूकता रैली को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शैलजा शर्मा, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई भास्कर प्रियदर्शी ने संयुक्त रूप से देश का महात्योहार स्लोगन लिखी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस अवसर पर जिला पदाधिकारी शैलजा शर्मा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए कई कदम उठाए गए हैं। मतदान केंद्रों पर दिव्यांगों के लिए रैंप की व्यवस्था के साथ-साथ उनके लिए अलग से लाइन लगाए जाएंगे एवं उन्हें मतदान में प्राथमिकता दी जाएगी। दिव्यांगों ने कहा मतदान में जरूर शामिल हो।

दिव्यांगों कीमतदाता जागरूकता रैली समाहरणालय से चलकर जिला स्कूल रोड होते हुए वीर कुंवर सिंह चौक, थाना चौक, डीबीरोड, शंकर चौक होते हुए दिव्यांगों की टोली दिव्यांग कार्यालय पहुंचे। दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली पद यात्रा में डीडीसी राजेश कुमार सिंह, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग भास्कर प्रियदर्शी, बीडीओ कहरा अमरेंद्र कुमार, मुक्तेश्वर सिंह मुकेश सहित अन्य साथ रहे।

देश का महात्योहार स्लोगन लिखी झंडी दिखाकर रैली को किया गया रवाना

कलक्ट्रेट से रैली को झंडी दिखा विदा करती जिलाधिकारी शैलजा शर्मा व रैली में दिव्यांगों के साथ शामिल डीडीसी सहित अन्य।

सिमरी : मतदान के समय में परिवर्तन

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार खगड़िया लोकसभा क्षेत्र 25 अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान की समयावधि में परिवर्तन किया गया है। खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में पहले मतदान का समय सवेरे 07:00 बजे से संध्या 06:00 बजे तक निर्धारित किया गया था। जो अब भारत निर्वाचन आयोग द्वारा परिवर्तित समय सवेरे 07:00 बजे से दोपहर बाद 04:00 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। जबकि जिले के अन्य विधानसभा क्षेत्र में मतदान का समय पूर्व निर्धारित समय पर ही होगा। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र 76 का मतदान केंद्र संख्या 01 से 61 महिषी प्रखंड में, मतदान केंद्र संख्या 62 से 254 सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में तथा मतदान केंद्र संख्या 255 से 338 सलखुआ प्रखंड अंतर्गत है। इन सभी मतदान केंद्रों पर 23 अप्रैल को होने वाले तीसरे चरण के मतदान में सवेरे 07:00 बजे से दोपहर बाद 04:00 बजे तक मतदान कार्य किया जाएगा।

मैं तो मतदान करूंगा आप भी मतदान में भाग लें : डीडीसी

इस अवसर पर डीडीसी राजेश कुमार सिंह ने कहा दिव्यांगों द्वारा निकाली गई रैली में मतदाताओं से आह्वान किया गया है कि -- मैं तो मतदान करूंगा ही आप भी मतदान में भाग लें। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान में भाग लें। जब दिव्यांगों में मतदान के प्रति इतना उत्साह है तो आम मतदाता में इससे भी बढ़कर मतदान के प्रति जागरूकता होनी चाहिए। रैली में शामिल सभी दिव्यांग द्वारा हाथों में मतदाता जागरूकता स्लोगन लिखा हुआ ।

X
Saharsa News - the voters looked out of awareness campaign
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना