आॅपरेशन के बाद फर्श पर सोने काे मजबूर हैं महिलाएं

Saharsa News - भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में फैमिली प्लानिंग कराने आई महिलाओं को...

Dec 11, 2019, 09:25 AM IST
Salkhua News - women are forced to sleep on the floor after the operation
भास्कर न्यूज | सिमरी बख्तियारपुर

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में फैमिली प्लानिंग कराने आई महिलाओं को इस ठंड के मौसम में विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। आॅपरेशन के बाद महिलाएं अस्पताल के फर्श पर सोने के लिए मजबूर हैं। अस्पताल में बेड की कमी है। 100 अस्पताल वाले अस्पताल में 30 ही बेड है।

अस्पताल के दूसरी मंजिल पर महिलाएं खुले स्थान एवं फर्श पर सोई हुई है। इस ठंड के मौसम में जहां आंपरेशन वाली महिला सोयी हुई है। जहा लगातार ठंडी हवा आते रहता है। 100 बेड वाला अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैसे भी सुविधा प्राप्त नहीं है। अस्पताल में कुल 30 बेड हैं। 4 आपातकालीन कक्ष, 7 प्रसूति विभाग एवं 19 ऑपरेशन कक्ष के लिए बेड है।

वही आंपरेशन को लेकर अलग 8 चौकी व्यवस्था है। सोमवार की रात हुई ऑपरेशन में मात्र 25 महिलाएं ही थी उसके लिए बेड एवं चौकी सफिशिएंट था। लेकिन अस्पताल प्रबंधन की मनमानी के कारण ऑपरेशन वाली महिलाओं को मजबूरन ऑपरेशन वाली महिलाओं को मजबूरन जमीन पर सोने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।

आॅपरेशन के बाद अस्पताल के फर्श पर लेटी महिलाएं।

25 महिलाओं का फैमिली प्लानिंग का किया गया ऑपरेशन

सोमवार की रात चिकित्सकों ने 25 महिलाओं का ऑपरेशन फैमिली प्लानिंग का किया। उन्हें अस्पताल में समुचित बेड रहने के बावजूद भी बेड उपलब्ध नहीं कराया गया। जिसके कारण महिलाएं रात भर ठंड में अस्पताल के फर्श पर रात गुजारनी पड़ी। जबकि इस अस्पताल में सिमरी बख्तियारपुर, बनमा इटहरी सलखुआ, सौर बाजार, सोनबरसा राज सहित कोसी तटबंध के अंदर के महिलाएं फैमिली प्लानिंग ऑपरेशन कराने पहुंचती है। सोमवार की रात सिमरी बख्तियारपुर नया टोला के कोमल कुमारी, सौर बाजार समदा के पूनम देवी, सबैठा के रूबी कुमारी, बनमा इटहरी के सरवैला की राजमणि देवी, रायपुरा रामहरपार की कंचन देवी ने बताई की 12 घंटा तक अस्पताल में रहना है।

X
Salkhua News - women are forced to sleep on the floor after the operation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना