17 घंटे के अंदर विधवा को सभी भुगतान कर दिया गया

Samstipur News - समस्तीपुर रेल मंडल के मुख्य टीटीई आरके ठाकुर के ट्रेन हादसे में मौत के 17 घंटे के अंदर कार्मिक विभाग ने सभी...

Feb 15, 2020, 09:46 AM IST
Samastipur News - all payments were made to the widow within 17 hours

समस्तीपुर रेल मंडल के मुख्य टीटीई आरके ठाकुर के ट्रेन हादसे में मौत के 17 घंटे के अंदर कार्मिक विभाग ने सभी प्रक्रिया पूरी कर मृतक की विधवा को पेंशनबुल लेट के साथ सभी बकाए का भुगतान कर दिया। कार्मिक विभाग के इस कदम की रेलवे बोर्ड स्तर पर सराहना हो रही है। सीनियर डीपीओ ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि समस्तीपुर मंडल में कार्यरत प्रधान टीटीई आरके ठाकुर की मौत 13 फरवरी की रात करीब 12.30 बजे गोरखपुर में हो गई। सूचना पर कार्मिक व लेखा विभाग के सामूहिक पहल कर कर्मचारी की सहायता के लिए तत्काल कर्मचारी कल्याण निरीक्षक को रेलवे हॉस्पिटल, गोरखपुर भेजा गया। कर्मचारी कल्याण निरीक्षक द्वारा तत्काल उनकी विधवा को आर्थिक सहायता प्रदान की गई। कार्मिक विभाग द्वारा पेंशन बुकलेट एवं अन्य सेवा अभिलेखों का विधीक्षण कराते हुए मात्र 17 घंटे के अंदर पीपीओ जारी कर समापक भुगतान किया गया है। किसी भी कर्मी की मौत के बाद 24 घंटे के अंदर भुगतान का यह दूसरा मामला है।

ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की इलाज के दौरान मौत

हसनपुर | समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को ट्रेन की चपेट में आने से अपना दोनों पैर गवां चुके वृद्ध बगराहा निवासी रामरतन यादव की मौत गुरुवार की देर रात ही इलाज के दौरान समस्तीपुर के एक निजी अस्पताल में हो गई। मौत होने के बाद परिजनों ने शव को हसनपुर जीआरपी थाना लाया। वहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया। गुरुवार की रामरतन यादव हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में फिसलकर असंतुलित होकर ट्रेन के नीचे आने से दोनों पैर आधा से कटकर अलग हो गया था।

मृतक रेल कर्मी का फाइल फोटो

X
Samastipur News - all payments were made to the widow within 17 hours

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना