• Hindi News
  • Bihar
  • Samstipur
  • Samastipur News awareness rally organized from sadar hospital to tirhut academy to empower disabled persons

दिव्यांग व्यक्तियों को सशक्त बनाने के लिए सदर अस्पताल से लेकर तिरहुत एकेडमी तक निकाली गई जागरूकता रैली

Samstipur News - विश्व दिव्यांगता दिवस के मौके पर मंगलवार को लेप्रा सोसाइटी व जिला स्वास्थ्य समिति के संयुक्त तत्वावधान में...

Dec 04, 2019, 09:15 AM IST
विश्व दिव्यांगता दिवस के मौके पर मंगलवार को लेप्रा सोसाइटी व जिला स्वास्थ्य समिति के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सुबह सदर अस्पताल से जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को सिविल सर्जन डॉ. सियाराम मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रैली सदर अस्पताल से निकल कर शहर के कलेक्ट्रेट, ओवर ब्रिज, सोनवर्षा आदि मार्गों का भ्रमण करती हुई तिरहुत एकेडमी पहुंची। सदर अस्पताल में सिविल सर्जन ने कहा कि दिव्यांग व्यक्तियों को सशक्त बनाना है। दिव्यांगता से सिर्फ आम जीवन ही नहीं प्रभावित होता है अपितु समाज की आर्थिक व सामाजिक स्थिति भी दयनीय हो जाती है। कार्यक्रम को उपाधीक्षक डॉ ए. एन शाही, जिला कुष्ठ निवारण चिकित्सा पदाधिकारी ओम प्रकाश राज, राष्ट्रीय वेक्टर जनित नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार आदि ने संबोधित किया।

रैली को सीएस डॉ. सियाराम मिश्रा ने दिखाई हरी झंडी

जागरूकता रैली में शामिल सदर अस्पताल की एएनएम व अन्य।

तिरहुत एकेडमी परिसर में कार्यक्रम का हुआ आयोजन

तिरहुत एकेडमी कैंपस के आयोजित कार्यक्रम को जिला परिषद अध्यक्ष प्रेमलता जी, महेंद्र प्रधान , मनोज चौधरी, तिरहुत एकेडमी के प्रधानाचार्य पद्मा सिंह, ओमप्रकाश खेमका, खुशबू देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर जागरुकता कार्यक्रम की शुरूआत की। भारत के प्रथम राष्ट्रपति के जन्मतिथि पर उनके तेल चित्रों पर मालार्पण किया। लेप्रा सोसाइटी के परियोजना प्रबंधक अमर सिंह ने कहा कि इन दोनों बीमारियों से होने वाली दिब्यांगता की रोकथाम के लिए संस्था कृतसंकल्पित है, फाइलेरिया प्रभावित व्यक्ति को विकलांगता पेंशन दिलाने के लिए सरकार कार्यकर रही है। उन्होंने कहा कुष्ठ से दिव्यांग हुए जिले में 400 से लोगों को 15 सौ रुपए सहायता राशि दी जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना