पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Khanpur News Bdo Did Inaugurate Library And Child Friendly Behavior Court

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीडीओ ने किया पुस्तकालय व बाल मित्र व्यवहार न्यायालय का उद्घाटन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रखंड के मध्य विद्यालय खतुआहा में गुरुवार को पुस्तकालय व बाल मित्र व्यवहार न्यायालय का उद्घाटन गुरुवार को बीडीओ प्रिया कुमारी, जीप सदस्य स्वर्णिमा सिंह ने संयुक्त रूप से किया। उद्घाटन के बाद बीडीओ ने बाल मित्र व्यवहार न्यायालय व पुस्तकालय भवन का मुआयना की। उन्होंने पुस्तकालय में विभिन्न उपयोगी व ज्ञानवर्धक पुस्तकों को देखकर कहा कि इससे बच्चों को ज्ञान अर्जन में कोई कठिनाई नहीं होगी।

बच्चे पुस्तक का उपयोग कर ज्ञान हासिल करेंगे। उन्होंने व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि यह बच्चों के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। वहीं बाल मित्र कोर्ट से बच्चों के नेतृत्व में निखारता आएगी। बच्चों को कोर्ट में आई समस्याओं के निदान में यह अहम भूमिका होगी। विद्यालय परिसर में बच्चों के बीच अगर कोई विवाद होता है तो इस कोर्ट के माध्यम से उसका समाधान आसानी से किया जा सकता है। इससे बच्चों को समस्या का निबटारा कैसे होती है उसकी जानकारी मिल सकेगी। बच्चों ने बताया कि विद्यालय अंतर्गत प्रत्येक शनिवार को 12 बजे से 1 बजे तक कोर्ट लगाया जाएगा। मौके पर सीओ मो.रेयाज शाहिद, शिक्षक लाल बाबू, आमोद कुमार, शैलेन्द्र कुमार झा, राजीव कुमार झा, श्याम कुमार पांडेय, मनमोहन चौधरी, परमानंद सहनी आदि थे।

खानपुर के मवि खतुआहा में पुस्तकालय का निरीक्षण करते बीडीओ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें