नगर परिषद कर्मियों ने किया पूर्वाभ्यास आज बनाएंगे मानव शृंखला, संकल्प लेंगे

Samstipur News - किसी भी जीव मात्र के लिए जल व हरियाली आवश्यक : ईओ राज्यस्तरीय मानव शृंखला को लेकर प्रत्येक कार्यालय के...

Jan 19, 2020, 09:10 AM IST
Ujiyarpur News - city council workers rehearsed today to create human chain will take pledge

किसी भी जीव मात्र के लिए जल व हरियाली आवश्यक : ईओ

राज्यस्तरीय मानव शृंखला को लेकर प्रत्येक कार्यालय के अधिकारियों व कर्मियों में खासा उत्साह है। इसको लेकर नगर परिषद कार्यालय पर शनिवार को नप ईओ रजनीश कुमार की अगुआई में कार्यालय व सफाई कर्मियों ने मानव शृंखला का पूर्वाभ्यास किया। इस अवसर पर ईओ ने बताया कि धरती पर मानव ही नहीं किसी भी जीव मात्र के लिए जल व हरियाली आवश्यक है। ये रहेंगे तभी जीवन रहेगा। इसके लिए सामाजिक एकजुटता होनी आवश्यक है। तभी हम बाढ़ व सुखाड़ का संतुलन बना सकेंगे। वहीं उन्होंने सामाजिक बुराई के रूप में शराबबंदी, बाल विवाह व दहेज को जड़ से मिटाने का आह्वान किया। इस दौरान थानेश्वर मंदिर से रेलवे कॉलोनी तक 200 से ज्यादा लोगों ने हाथ से हाथ जोड़कर शृंखला बनाई। ईओ ने बताया कि नगर परिषद के सभी कार्यालय व सफाई कर्मी रविवार को कार्यालय के सामने निर्धारित समय पर मानव शृंखला बनाकर सामाजिक बुराईयों का विरोध व जल जीवन हरियाली को अपना समर्थन देंगे। मौके पर सिटी मैनेजर राजेश कुमार, अशोक कुमार गुप्ता, आलोक कुमार, रतन कुमार आदी मौजूद थे। इधर नगर भवन पर टैक्स दारोगा भूपेन्द्र सिंह, जेई अरविन्द्र कुमार आदी ने मानव शृंखला का पूर्वाभ्यास किया।



डॉ. लोहिया कर्पूरी विश्वेश्वर दास कॉलेज ताजपुर में किया गया पूर्वाभ्यास

ताजपुर|डॉ. लोहिया कर्पूरी विश्वेश्वर दास महाविद्यालय ताजपुर में प्रधानाचार्य डॉ. फर्जाना बानो अजीमी एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी निशिकांत जायसवाल के निर्देशन में बाल विवाह, दहेज प्रथा के खिलाफ अाैर नशामुक्त बिहार बनाने अाैर जल जीवन हरियाली के समर्थन में 19 जनवरी रविवार को बनने वाली मानव शृंखला का पूर्वाभ्यास किया गया। इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए प्रिंसिपल ने बताया कि दहेज़ प्रथा, बाल विवाह एवं नाश स्वस्थ समाज के लिए कलंक है। हम सभी को खासकर छात्र-छात्राओं को इसके उन्मूलन के लिए संकल्प लेना होगा । वहीं जल जीवन हरियाली विषय पर छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पर्यावरण में पारिस्थति को संतुलन बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण अनिवार्य है। वहीं राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम पदाधिकारी निशिकांत जयसवाल ने कहा कि पर्यावरण को बेहतर बनाने में वृक्ष और पौधे मदद करते हैं। साथ ही जल को संरक्षित करते है। उन्होंने कहा कि जल के बिना हम पृथ्वी पर जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते है। इसलिए सभी लोगों को जाति, धर्म एवं राजनीति से ऊपर उठकर जल जीवन हरियाली के समर्थन में आयोजित मानव शृंखला में भाग लेने की अपील की । मौके पर डॉ. विनीता कुमारी, डॉ.प्रभात रंजन कर्ण, डॉ.जगदीश प्रसाद वैश्यंत्री, रजत शुभ्र दास, डॉ.हुस्न आरा, डॉ.अविनाश कुमार, डॉ.उदय कुमार, यदुनाथ शरण यादव, अजीत कुमार, सौरभ कुमार, विशाल कुमार, अंकित कुमार समेत कई छात्र-छात्राओं ने पूर्वाभ्यास में भाग लिया।

मानव शृंखला में अधिक भागीदारी के लिए बच्चों ने किया जागरूक

मुरियारो गांव में जागरूकता रैली शामिल स्कूली बच्चे।

उजियारपुर|प्रखंड के मध्य विघालय मुरियारो, अंगारघाट, रेवाड़ी, देसुआ, चैता सहित अन्य स्कूलों के छात्र छात्राओं ने शनिवार को मानव शृंखला में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए गांव के मुहल्ले में शिक्षकों के देखरेख में जागरूकता रैली निकाला। जल जीवन हरियाली के पक्ष में तथा बाल विवाह, दहेज तथा नशा के विरुद्ध नारेवाजी करते हुए लोगों से कुरीतियों से दूर रहने का आह्वान किया। एचएम तेज नारायण महतो, वन्दवारी पासवान, रंजन, राजीव रंजन, सुजीत कुमार, कृष्ण कुमार शर्मा, हरेराम रजक, रामबाबू सिंह, मो. हुसैन, वन्दना कुमारी, रागिनी कुमारी, संदीप कुमार, शंभू कुमार, अजीत कुमार, बबीता कुमार, अजय कुमार सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे।

पूर्वाभ्यास करते हुए प्रिंसिपल एवं अन्य ।

नगर परिषद कार्यालय के सामने शृंखला बनाए नप अधिकारी व कर्मी।

X
Ujiyarpur News - city council workers rehearsed today to create human chain will take pledge
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना