हसनपुर रेलवे स्टेशन के निकट की जमीन पर10 करोड़ की लागत से होगा नए भवन का निर्माण

Samstipur News - समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रेलवे स्टेशन परिसर स्थित जीआरपी थाना के नए भवन निर्माण के लिए विभागीय तौर पर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Hasanpur News - construction of new building at a cost of 10 crores on land near hasanpur railway station
समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रेलवे स्टेशन परिसर स्थित जीआरपी थाना के नए भवन निर्माण के लिए विभागीय तौर पर कोई पहल नहीं की जा रही है। जबकि एक साल पहले ही विभागीय तौर पर थाना के नए भवन निर्माण की हरी झंडी दी जा चुकी है। थाना के नए भवन निर्माण के लिए रेलवे स्टेशन के निकट की जमीन का चयन किया जा चुका है। भवन निर्माण से पहले इस चयनित जगह की मिट्टी को जांच के लिए भेजी जा चुकी है। बताया जाता है कि वर्तमान समय में जीआरपी थाना का संचालन रेलवे स्टेशन परिसर में ही बने एक कमरे में हो रहा है। इस एक कमरे में ही थाना का भी संचालन होता है। साथ ही पदाधिकारियों को रहना भी पड़ता है। जो कि परेशानी का सबब है। रेलवे स्टेशन परिसर स्थित संचालित थाना से दो सौ मीटर दूर विभागीय तौर पर बने एक बैरक में पुलिस कर्मियों का रहना होता है। दोनों भवनों की स्थिति जर्जर हो चुकी है। इसके लिए दो साल पहले ही तत्कालीन जीआरपी थानाध्यक्ष राम ललित प्रसाद सिंह ने विभाग के वरीय पदाधिकारी को पत्र लिखकर भवन निर्माण किए जाने की मांग की थी।

निर्माण की लागत, माॅडल व स्थल का चयन कर इसकी रिपोर्ट विभाग काे भेजी गई था | इसके आलोक में पिछले साल जुलाई महीने में रेल पुलिस पदाधिकारियों का एक जत्था हसनपुर पहुंचकर वर्तमान थाना की स्थिति का जायजा लेकर नए थाना भवन निर्माण की रुपरेखा तैयार किया था। इस दौरान निर्माण की लागत, माॅडल व स्थल का चयन कर इसकी रिपोर्ट विभाग काे भेजी गई थी। इस क्रम में विभागीय तौर पर यह जानकारी दी गई थी कि नए थाना भवन का निर्माण 10 करोड़ रुपए की लागत से होगा।

लेकिन इसके एक साल बाद भी भवन निर्माण शुरु करने के लिए कोई पहल नहीं किए जाने से जीआरपी पुलिस कर्मियों के बीच मायूसी व्याप्त है। पुलिस कर्मियों सहित पदाधिकारियों को बेसब्री से इंतजार है कि कब नए थाना भवन का निर्माण पूरा हो। और उन सभी को आवश्यक सुविधाएं मिल सके। जीआरपी थानाध्यक्ष बैद्यनाथ प्रसाद सिंह ने कहा कि भवन निर्माण शुरु किए जाने को लेकर फिलहाल कोई आदेश नहीं मिला है।

चयनित स्थल, जहां होना है जीआरपी थाना के नए भवन का निर्माण।

X
Hasanpur News - construction of new building at a cost of 10 crores on land near hasanpur railway station
COMMENT