हसनपुर में बनेगा कंट्रोल रूम, 23 को वोटिंग

Samstipur News - खगड़िया में होने वाले लोक सभा चुनाव 2019 के लिए हसनपुर में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। जिले के अंतर्गत पड़ने वाले खगड़िया...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:00 AM IST
Samastipur News - control room 23 voting will be made in hasanpur
खगड़िया में होने वाले लोक सभा चुनाव 2019 के लिए हसनपुर में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। जिले के अंतर्गत पड़ने वाले खगड़िया लोक सभा क्षेत्र के हसनपुर विधान सभा में चुनाव की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए प्रशासन जुट गया है। इसको लेकर मंगलवार को जितवारपुर स्थित कंट्रोल रूम में ईवीएम की सीलिंग व उसे वीवी पैट से जोड़ने का काम किया गया। बताया गया कि खगड़िया में 23 अप्रैल को लोक सभा का चुनाव होना है। जिसमे लोक सभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर पर्याप्त अर्द्धसैनिक बलों की नियुक्ति की जाएगी। इसको लेकर विधान सभा क्षेत्र में 12 जगहों पर अर्द्धसैनिक बलों का ठहराव कराया गया है। जो चुनाव से पूर्व सभी बूथों पर तैनात किए जाएंगे। हसनपुर विधान सभा क्षेत्र के एआरओ बनाए गए रोसड़ा डीसीएलआर जयचंद यादव ने बताया कि क्षेत्र में चुनाव कराने को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। कर्मियों का प्रशिक्षण पूरा कर लिया गया है। बूथों पर मतदाता सुविधा का काम भी लगभग पूरा कर लिया गया है। वहीं चुनाव को लेकर यहां बनाए जाने वाले कंट्रोल रूम के माध्यम से मॉनिटरिंग की जाएगी।

उम्मीदवार की मौजूदगी में वीवी पैट की हुई सीलिंग

हसनपुर विधान सभा क्षेत्र में होने वाले खगड़िया के लोक सभा को लेकर मंगलवार को जितवारपुर में कर्मियों को वीवी पैट की सीलिंग का प्रशिक्षण दिया गया। एडीएम लोक शिकायत सह आचार संहिता वरीय प्रभारी राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि खगड़िया क्षेत्र के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में वीवी पैट की सीलिंग का काम किया गया। जिससे चुनाव का काम पारदर्शिता के साथ किया जा सके।

हसनपुर के 174 भवन में हैं 274 मतदान केंद्र

बताया जाता है कि हसनपुर के 174 विद्यालय व अन्य सरकारी भवनों में 274 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां रैंप, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था की गई है। खगड़िया संसदीय क्षेत्र के के इस विधान सभा क्षेत्र से 2.72 लाख मतदाता अपना वोट करेंगे। जिसमें 1.28 लाख महिला व 1.43 लाख पुरुष व 1 तृतीय मतदाता शामिल है। उम्मीदवारों ने खगड़िया से आकर मतदाताओं को रिझाना शुरू कर दिया है।

X
Samastipur News - control room 23 voting will be made in hasanpur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना