27 पंचायतों में 15 दिसंबर को चतुर्थ चरण में होने वाले पैक्स चुनाव की बढ़ी सरगर्मी, चुनावी गतिविधियां हुई तेज

Samstipur News - प्रखंड की 27 पंचायतों में 15 दिसंबर को चतुर्थ चरण में होने वाले पैक्स चुनाव की सरगर्मी बढ़ने लगी है। प्रखंड मुख्यालय...

Nov 17, 2019, 10:36 AM IST
Ujiyarpur News - election activities pick up in 27 panchayats on december 15
प्रखंड की 27 पंचायतों में 15 दिसंबर को चतुर्थ चरण में होने वाले पैक्स चुनाव की सरगर्मी बढ़ने लगी है। प्रखंड मुख्यालय में पैक्स चुनाव की तैयारी दिखने लगी है। अधिकारियों की भी चुनाव संबंधित विभिन्न गतिविधियों में व्यस्तता दिख रही है। चुनाव में प्रयोग होने वाली मतपेटी को निकाला गया। उसकी साफ-सफाई तथा रंगाई-पुताई का कार्य प्रारंभ हो गई है। चुनाव के लिए विभिन्न पंचायतों में संभावित प्रत्याशियों का मतदाताओं से सम्पर्क अभियान शुरू हो गया है। पैक्स चुनाव के लिए प्रकाशित मतदाता सूची लोग निकालकर उसमें चुनावी गणित का आंकड़ा निकालने लगे हैं। अधिकांश पंचायतों के वर्तमान पैक्स अध्यक्षों का चुनाव लड़ने की बात बताई जा रही है। वहीं विभिन्न पंचायतों से ग्रामीण सहकारिता राजनीति के नए व पुराने प्रत्याशी जोड़ अजमाइश में पीछे नहीं रहना चाह रहे हैं।

उजियारपुर प्रखंड परिसर में साफ-सफाई के लिए निकाली गई मत पेटी।

एनआर कटाकर प्रखंड कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है पैक्स मतदाता सूची

पैक्स चुवाव मतदाता सूची के लिए एनआर कटाकर प्रखंड कार्यालय से मतदाता सूची प्राप्त करने की व्यवस्था की गई है। बीसीओ रविन्द्र कुमार ने बताया कि मतदाता सूची के लिए प्रति पृष्ठ डेढ रुपए की दर से एनआर कटाने के बाद मतदाता सूची प्राप्त की जा सकती है।

उजियापुर के 27 पैक्स निर्वाचन क्षेत्र में 15 को होगा चुनाव और 16 दिसंबर को मतगणना

उजियारपुर के 27 पैक्स निर्वाचन क्षेत्र में 15 दिसंबर को मतदान तथा 16 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। इसके लिए 2 से 4 दिसंबर तक नांमाकन, 5 से 6 दिसंबर तक संविक्षा तथा नाम वापसी की तिथि 8 दिसंबर को निर्धारित की गई है। बीसीओ ने बताया कि प्रखंड के एक मात्र पंचायत हरपुर रेवाड़ी पंचायत के पैक्स चुनाव का टर्म मार्च में पूरा होने पर चुनाव होना है।

X
Ujiyarpur News - election activities pick up in 27 panchayats on december 15
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना