सौभाग्य योजना से 2.32 लाख घरों में पहुंची बिजली

Samstipur News - समस्तीपुर, दलसिंहसराय व रोसड़ा डिविजन में सौभाग्य योजना से हर घर बिजली कनेक्शन उपलब्ध करा दी गई है। इसमें विभाग की...

Jan 16, 2020, 09:11 AM IST
समस्तीपुर, दलसिंहसराय व रोसड़ा डिविजन में सौभाग्य योजना से हर घर बिजली कनेक्शन उपलब्ध करा दी गई है। इसमें विभाग की ओर से चिह्नित 2.32 लाख लोगों को कनेक्शन उपलब्ध कराया जा चुका है, जबकि जो नए सिरे से बिजली कनेक्शन लेना चाहते हैं उनके ऑनलाइन आवेदन देने पर तुरंत बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं लोगों को कनेक्शन के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा। बिजली विभाग की ओर से शत-प्रतिशत विद्युतिकरण का काम पूरा होने के साथ ही छूटे हुए लोगों को चिह्नित कर कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है। वहीं उन्हें बिल-त्रुटि, मीटर गड़बड़ी आदि शिकायतों का त्वरित समाधान करने के लिए भी पूरी तैयारी की गई है। इससे किसी भी तरह की शिकायत के लिए लोगों को कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

19 हजार किसानों ने दिया खेती के लिए आवेदन

विभाग की ओर दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत फीडर का निर्माण कर पूसा सहित कई पंचायतों में किसानों को बिजली कनेक्शन मुहैया कराई गई है। बताया जाता है कि दिसंबर 2019 तक करीब 19 हजार किसानों की ओर से आवेदन दिया गया था। वहीं तीनों डिविजनों में इच्छुक किसानों को बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया चल रही है।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना