शांतिपूर्ण तरीके से हुई प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा / शांतिपूर्ण तरीके से हुई प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा

Samstipur News - मुख्यालय के 20 केंद्रों पर पहले दिन शनिवार को शांतपूर्ण तरीके से बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रथम इंटर...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:05 AM IST
Samastipur News - first inter level joint examination in peacefully
मुख्यालय के 20 केंद्रों पर पहले दिन शनिवार को शांतपूर्ण तरीके से बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा संपन्न हुई। सुबह से इसको लेकर मुख्यालय में परीक्षार्थियों की भीड़ लगी हुई थी। हालांकि की प्रथम पाली में परीक्षा का आयोजन सुबह के 9.30 बजे से होना था। बावजूद सात बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था। साढ़े सात बजे से परीथार्थियों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई। सभी केंद्रों पर दो-दो स्टैटिक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति जिला प्रशासन की ओर से कर रखी गई थी। प्रथम पाली अपने नियत 9.30 बजे से शुरू होकर 11.45 तक हुई। वहीं दूसरी द्वितीय पाली 2 बजे से शुरू होकर 4.15 बजे तक हुई। परीक्षा केंद्रों पर आयोग की ओर से दिए गए निर्देश पर पूरी तरह से पालन किया गया। सभी छात्रों को हवाई चप्पल में ही प्रवेश कराया गया। इस दौरान जो परीक्षार्थी जुता पहनकर केंद्र पर पहुंचे थे। उन्हें केंद्र के बाहर ही जुता खुलवा दिया गया। इसके बाद खाली पैर ही प्रवेश कराया गया। सुबह से ही अधिकारियों के वाहन केंद्रों पर दौड़ना शुरू हो गया था।

दो केंद्रों पर नहीं हो पाई थी जैमर की व्यवस्था

जिला प्रशासन की ओर से सभी केंद्रों पर जैमर की व्यवस्था की गई थी। शुक्रवार की देर रात ही सभी केंद्रों पर जैमर लगाना था। इसके बाद भी समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर व संत कबीर इंटर कॉलेज में शनिवार की सुबह तक जैमर की व्यवस्था नहीं हो सकी थी। इसकी सूचना केंद्र प्रेक्षक की ओर से जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई गई। तब जाकर परीक्षा से पूर्व दोनों केंद्रों पर जैमर लगाया जा सका।

X
Samastipur News - first inter level joint examination in peacefully
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना