आज के दौर में राजनेता वह भूमिका नहीं निभा रहे, जो उन्हें निभाना चाहिए : नवल

Samstipur News - शहर के महावीर चौक स्थित निजी होटल के सभागार में रविवार को पशुपालक किसान सेवा संघ की ओर से राष्ट्रहित और वतर्मान...

Sep 16, 2019, 07:16 AM IST
शहर के महावीर चौक स्थित निजी होटल के सभागार में रविवार को पशुपालक किसान सेवा संघ की ओर से राष्ट्रहित और वतर्मान राजनीति विषय पर परिचर्चा का आयोजन बैजनाथ चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कार्यक्रम का उद्घाटन अर्थशास्त्री प्रो. नवल किशोर चौधरी, पूर्व विधान पार्षद रोमा भारती, पटना हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता बसंत कुमार चौधरी, पशुपालन किसान सेवा संघ के जिलाध्यक्ष महेंद्र प्रधान, समिति के संयोजक भूपेंद्र प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए पूर्व क्षेत्रीय संयोजक उमेश कांत चौधरी ने उपस्थित लोगों को देश में राजनीति की दुर्दशा से अवगत कराया। वहीं उद्घाटन भाषण में अर्थशास्त्री ने कहा कि अपनी जीविका के लिए जो पशुपालक किसान व मजदूर काम करते हुये जीवनयापन कर रहे हैं, वह अर्थशास्त्र को बेहतर तरीके से समझते हैं। आज के दौर में राजनीति व राजनेता वह भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं जो उन्हें निभाना चाहिए। जनता से ही राष्ट्र बनता है। देश के भूभागों की रक्षा सर्वोपरि है। आने वालों दिनों में हम राष्ट्रीय रहेंगे इसकी कोई संभावना नही है, क्योंकि आज हम चांद व मंगल पर जा रहे हैं तो आने वालो दिनों में राष्ट्रीय शब्द समाप्त हो जाएगा। वर्तमान राजनीति देशहित व राष्ट्रहित में नहीं है। उन्होंने भारत के लोगों को प्राथमिकता देने की बात कहीं क्योकि लोग से ही राष्ट्र का निर्माण होता है। कार्यक्रम के दौरान ही पशुपालक संघ ने निर्णय लिया गया कि सभी केसीसी धारक ऋणी बैंक को पैसा जमा नहीं करेंगे बल्कि अपनी गिरफ्तारी देंगे। साथ ही साथ पशुपालकों ने समस्तीपुर जिला को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग सरकार से की। मौके पर उप मुख्य पार्षद चंदन प्रसाद, सुमन सिंह, सोहन प्रसाद, पीआर गोपाल, किशोर कुमार चौधरी, रवि कुमार यादव, अनिल सिंह पीपी, अमरजीत ठाकुर, राम प्रवेश यादव, संजीव कुमार, सुशील मालाकार सहित किसान, मजदूर, नौजवान व युवा मौजूद थे।

दलसिंहसराय में आयोजित परिचर्चा में उपस्थित अतिथि।

दलसिंहसराय में आयोजित परिचर्चा में उपस्थित गणमान्य लोग।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना