• Hindi News
  • Bihar
  • Samstipur
  • Hasanpur News mdr mamurpur road was built at a cost of rs 241 crore renovation has not been done for 7 years

2.41 करोड़ रुपए की लागत से बनी थी एमडीआर-मामुरपुर सड़क, 7 सालों से नहीं हुआ जीर्णोद्धार

Samstipur News - प्रखंड की औरा पंचायत के पटसा गांव के निकट एमडीआर से मामुरपुर तक 2.41 लाख की लागत से बने 4.15 किलोमीटर लंबी कंक्रीट सड़क...

Jan 16, 2020, 07:35 AM IST
Hasanpur News - mdr mamurpur road was built at a cost of rs 241 crore renovation has not been done for 7 years
प्रखंड की औरा पंचायत के पटसा गांव के निकट एमडीआर से मामुरपुर तक 2.41 लाख की लागत से बने 4.15 किलोमीटर लंबी कंक्रीट सड़क का पिछले 7 सालों से जीर्णोद्धार नहीं किया गया है। सड़क के जर्जर होने के कारण जगह-जगह छोटे-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। सड़क की कंक्रीट बिखरकर दुर्घटना को न्योता दे रही है। परिणाम स्वरूप इस सड़क से होकर दो व चार पहिया वाहन के साथ ही यहां पैदल चलना भी मुश्किल है। फिर भी लोग जान जोखिम में डालकर अपने गंतव्य तक की यात्रा करते हैं। क्षेत्र के लोग इस समस्या को लेकर विभागीय पदाधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि तक इसकी शिकायत कर चुके हैं। लेकिन हर जगह केवल आश्वासन मिलता रहा है। लेकिन जीर्णोद्धार के लिए कोई ठोस पहल नहीं किया गया।

एजेंसी ने जीर्णोद्धार की जगह की खानापूर्ति | बताया जाता है कि पिछले साल सड़क निर्माण कार्य करवा चुकी निर्माण एजेंसी ने सड़क का जीर्णोद्धार नहीं करवाकर बस किनारे लगे बोर्ड का रंग रोगन करवा कर खानापूर्ति किया। जबकि विभागीय तौर पर पांच सालों के दौरान जीर्णोद्धार के लिए अलग से 22.66 लाख रुपए खर्च करने हैं।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से निर्मित है सड़क | बताया जाता है कि इस सड़क का निर्माण 2013 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हुआ था। इसका निर्माण कार्य रोसड़ा ग्रामीण विकास प्रमंडल की ओर से कराया गया था। सड़क निर्माण से प्रखंंड के पटसा औरा मामुरपुर सहित कई गांवों के यह सुविधाजनक हो गया था।

एमडीआर से मामुरपुर तक 4.15 किमी. लंबी सड़क की जर्जर स्थिति।


X
Hasanpur News - mdr mamurpur road was built at a cost of rs 241 crore renovation has not been done for 7 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना