बिना ड्राइविंग लाइसेंस के ही अधिकतर ऑटो चालक कर रहे हैं ड्राइवरी, विभाग को पता नहीं

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:11 AM IST

Samstipur News - शहर में इन दिनों ऑटो व ई- रिक्शा चालकों के मनमानी से लोग परेशान है। एक तो शहर में सड़क जाम की स्थिति बरकरार है वहीं तेज...

Rosara News - most auto drivers are driving without a driving license department does not know
शहर में इन दिनों ऑटो व ई- रिक्शा चालकों के मनमानी से लोग परेशान है। एक तो शहर में सड़क जाम की स्थिति बरकरार है वहीं तेज रफ्तार व लापरवाही पूर्वक वाहन परिचालन करना यातायात के नियमों का खुल्लम - खुल्ला उड़ाई जा रही है धजिजयां। इसके बाद भी स्थानीय प्रशासन का इस ओर ध्यान तक नहीं गया है । जबकि आय दिन सड़क दुर्घटना में काफी इजाफा हुई है ।

टैम्पो और ई - रिक्शा चालक के साथ - साथ टाटा 407 व पिकअप वान के चालक अपने सीट के दोनों ओर यात्री को बैठा कर गंतव्य स्थान तक की यात्रा पूरी कराते है ।वाहन चालक यात्रियों एवं आम लोगों के वगैर परवाह किए अपनी जेब भरने के मकसद में कामयाब रहा करते हैं। अधिकांश छोटे वाहन के चालक नाबालिग और बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चला रहे है जिससे परिवहन विभाग को प्रति माह लाखों रुपए की क्षति का होना बताया जा रहा है । वहीं शहरी यातायात पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। यदि आपकी यात्रा शुभ - शुभ गुजर जाय तो समझें शहरी यातायात व्यवस्था पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। शहर के महावीर चौक , सिनेमा चौक , रजिस्ट्री ऑफिस रोड , गांधी चौक आदि स्थलों पर इन्हें याता यात नियमों की धज्जियां उड़ाते देखा जा सकता है । इस तरीके गैर जिम्मेदाराना रवैये से वाहन चलाए जाने के कारण बाइक , साईकिल एवं पैदल चलने वाले यात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। ऑटो व ई - रिक्शा चालक क्षमता से अधिक सवारी बैठा कर गंभीर रिस्क उठा रहे हैं । वर्तमान में शहरी क्षेत्र में 600 से 700 ऑटो एवं ई रिक्शा चल रहे हैं जिसमें उनकी उम्र ड्राइविंग करने लायक नहीं है। घरेलू कारणों से वे रोजगार सृजन में लगे हैं। साथ ही वैसे भी वाहन चालकों की संख्या कम नहीं हैं जो बालिग तो है लेकिन उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। हाल के दिनों में शहर की सड़कों पर ऑटो एवं ई-रिक्शा की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

X
Rosara News - most auto drivers are driving without a driving license department does not know
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543