अंगारघाट से समस्तीपुर तक नदी के तटबंध पर बनी नई सड़क लगी टूटने

Samstipur News - प्रखंड के अंगारघाट से समस्तीपुर तक बूढी गंडक नदी के दायां तटबंध पर इसी वर्ष बन कर तैयार हुआ सड़क गांव मोहल्ले को...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:41 AM IST
Ujiyarpur News - new road built on the river embankment from angharghat to samastipur
प्रखंड के अंगारघाट से समस्तीपुर तक बूढी गंडक नदी के दायां तटबंध पर इसी वर्ष बन कर तैयार हुआ सड़क गांव मोहल्ले को जोड़ने वाले सड़कों के कच्चे ढाला के पास टूटने लगा है। नव निर्मित सड़क किनारे की फ्लैंक सभी जगह सही ढंग से नही बनाने से आवागमन में कठिनाई होती है। फ्लैंक बनाने में नदी किनारे की बलूई मिट्टी का प्रयोग किया गया है, जो कि टिकाऊ व मजबूर नहीं है। लोगों कि कहना है कि बरसात में तो सड़क किनारे की बलूई मिट्टी से बनाए गए फ्लैंक की स्थिति और भी खराब हो जाएगी। अंगारघाट से समस्तीपुर के बीच विभिन्न गांवों में करीब एक सौ छोटी बड़ी सड़कें गांव मोहल्ले को तटबंध पर बनी सड़कें को जोड़ती है। इसमें अधिकांश का ढाला कच्चा होने से गाड़ियों के आवागमन में कठिनाई होती है तथा ढाला के सामने की सड़क भी टूट रही है। जानकारी के अनुसार इस सड़क के लिए जनवरी 18 में निविदा हुआ तथा कार्य पूरा करने का अवधि मई 18 निर्धारित किया गया था। इस सड़क का निर्माण कार्य मार्च 19 में पूरा हुआ है।

मार्च 2019 में बनी है सड़क, सीओ बोले- कराएंगे जांच

मोहल्ले को जोड़ने वाली कच्चे सड़क के सामने टूटता कालीकरण।

1970 लाख की लागत से बनी है तटबंध पर पक्की सड़क, बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल की देखरेख में हुआ काम

राज्य सरकार के जलसंसाधन विभाग द्वारा 1970. 79 लाख की लागत से बूढी गंडक नदी के दायां तटबंध 106.40 से 121.80 किलोमीटर के बीच अंगारघाट से एफसीआई ढाला जितवारपुर तक सड़क बनी है। समस्तीपुर बाढ नियंत्रण प्रमंडल के देखरेख में तटबंध उच्चीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य किया गया है।

क्षति संबंधित रिपोर्ट उच्चाधिकारी को सौंपेंगे


X
Ujiyarpur News - new road built on the river embankment from angharghat to samastipur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना