विज्ञापन

ओपीडी की पर्ची पर सही दर्ज नहीं हो रहे हैं मरीजों के मोबाइल नंबर

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:06 AM IST

Samstipur News - सदर अस्पताल में इलाजरत मरीजों को बहाल सुविधाओं का कितना लाभ मिल रहा है। इसकी पूरी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय को...

Samastipur News - opd slips are not entering the correct patient39s mobile number
  • comment
सदर अस्पताल में इलाजरत मरीजों को बहाल सुविधाओं का कितना लाभ मिल रहा है। इसकी पूरी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय को नहीं मिल पा रही है। ओपीडी में जो पुर्जा मरीजों का तैयार किया जाता है उसमें मरीजों का सही मोबादल नंबर दर्ज नहीं रहता है। कहीं नौ नंबर तो कहीं ग्यारह नंबर दर्ज रहने के कारण मरीजों को फोन से कोई जानकारी नहीं ली जा सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों का सही नंबर पुर्जा पर दर्ज करने को कहा है। ताकि अस्पताल में आने के बाद मरीजों को किस तरह से इलाज किया गया वहीं दवा से लेकर सरकार की ओर से बहाल सुविधाओं को कितना लाभ मिला इसकी भी जानकारी मरीजों से ली जाएगी।

ये सब मरीजों के मोबाइल नंबर से होगा। इसके माध्यम से मरीज को मिल रही सुविधाओं और चिकित्सा के स्तर की जानकारी देनी होती है। एप के तहत इंटरेक्टिव वाइस रिस्पांस सिस्टम (आइवीआरएस) के जरिए मरीजों से अस्पताल में मिल रहे इलाज व अन्य सुविधाओं की जानकारी उनकी ओर से दर्ज फोन व मोबाइल नंबर से ली जाती है।

सदर अस्पताल।

यह एप मरीजों के लिए एक बेहतर सुविधा है

मेरा अस्पताल एप मरीजों के लिए बेहतर सुविधा है। हर सप्ताह इसकी समीक्षा की जाएगी। मरीजों की ओर से जो नंबर दर्ज कराया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस पर पूरी जानकारी ली जाएगी। मरीजों को इसके लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है कि इलाज कराने के लिए आने पर सही मोबाइल नंबर दें। -डा. सियाराम मिश्र, सीएस

शिकायत करने पर नाम रहता है गुप्त

प्लेस्टोर से एप को डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि कॉल के अलावा एसएमएस से भी अस्पताल की व्यवस्था व स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लोग दे सकते हैं। एप के माध्यम से सुझाव या शिकायत सीधे विभाग तक भेज सकते हैं। शिकायत करने वाले मरीज की पहचान गुप्त रखी जाती है। यही नहीं, अगर इलाज के दौरान सही तरीके से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं होने पर इस एप के माध्यम से लिखा जा सकता है।

जिले में अस्पतालों की स्थिति







X
Samastipur News - opd slips are not entering the correct patient39s mobile number
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन