मनरेगा भवन का निर्माण 7 साल में पूरा नहीं होने पर दिए प्राथमिकी के आदेश

Samstipur News - मनरेगा कार्यालय का निरीक्षण के दौरान प्रखंड मुख्यालय में सात वर्षों से अधूरा पड़ा मनरेगा भवन के निर्माण कार्य के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Morva News - order of fir not being completed in seven years
मनरेगा कार्यालय का निरीक्षण के दौरान प्रखंड मुख्यालय में सात वर्षों से अधूरा पड़ा मनरेगा भवन के निर्माण कार्य के पूरा नहीं होने पर डीएम ने रोष प्रकट करते हुए अति शीघ्र अभिकर्ता पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। डीएम, डीडीसी वरुण कुमार मिश्रा वरीय उप समाहर्ता विनय कुमार एवं प्रशिक्षण अनू कुमारी ने जैसे ही सुना कि मनरेगा भवन का भवन निर्माण कार्य विगत सात वर्षों से चल रहा है। इसके बावजूद अब तक कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। इसकी जानकारी मिलते हैं आक्रोशित हो उठे। मनरेगा पीओ राजेश कुमार को निर्माण कार्य से संबंधित विभागीय कर्मियों पर अति शीघ्र प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दे दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना कार्य में रोजगार सेवक द्वारा शिथिलता व उदासीनता बरते जाने पर रोष प्रकट किया। डीएम ने संपूर्ण प्रखंड में चल रहे मनरेगा योजना के कार्यों की जानकारी लेते हुए इसकी शिथिलता पर गहरी नाराजगी प्रकट की। मनरेगा योजना में चल रही शिथिलता एवं गड़बड़ी पर डीएम ने क्षोभ प्रकट करते हुए इसे विकास कार्य के लिए सबसे बड़ा बाधक एवं जनता के लिए अकल्याणकारी कृत्य बताया। प्रखंड में चल रहे मनरेगा योजना के सभी कार्यों को अति शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया इसके साथ ही मौके पर उपस्थित सभी रोजगार सेवकों को फटकार लगाते हुए मनरेगा योजना में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके साथ ही डीएम ने आगाह करते हुए कहा कि जन कल्याणकारी कार्यों में शिथिलता कभी भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित सभी दोषी विभागीय लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने संपूर्ण प्रखंड में चल रहे मनरेगा योजना के कार्यों की ली जानकारी

मनरेगा कार्यालय में फाइल देखते डीएम।

डीएम ने मोरवा प्रखंड,अंचल व मनरेगा कार्यालय का किया निरीक्षण

मोरवा|डीएम चंद्रशेखर सिंह अपने अन्य अधिकारियों के साथ गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर तुन घंटे रुककर प्रखंड व अंचल व मनरेगा कार्यालय का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने प्रखंड में चल रही सभी योजनाओं की सभी फाइलों का निरीक्षण किया। डीएम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, वृद्धजन योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ-साथ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना,घर-घर नल का जल योजना की फाइलों का निरीक्षण करते हुए इसे युद्ध स्तर पर अति शीघ्र निपटाने का सख्त निर्देश दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना में शिथिलता के लिए डीएम ने स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया। इसकी शिथिलता के लिए जिम्मेदार सभी संबंधित व्यक्तियों से स्पष्टीकरण लेकर अतिशीघ्र भेजने का निर्देश दिया ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके। घर- घर नल का जल योजना में चल रही शिथिलता के लिए डीएम ने रोष प्रकट करते हुए युद्ध स्तर पर अति शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया। अधिकारियों ने प्रखंड कार्यालय के बाद अंचल कार्यालय का भी निरीक्षण किया। अंचल द्वारा किए जा रहे विभिन्न योजनाओं के संबंध में सीओ भोगेन्द्र यादव से जानकारी लिया। मौके पर डीडीसी वरुण कुमार मिश्रा, एडीएम विनय कुमार, प्रशिक्षु एडीएम अनु कुमारी, सीओ भोगेंद्र यादव, बीएओ जगदीश प्रसाद सिन्हा, बीसीओ शिवशंकर राम सहित प्रखंड व अंचल कार्यालय के कर्मी मौजूद थे।

प्रखंड मुख्यालय के बरामदे पर बाइक व साइकिल देखते ही भड़क

मोरवा। प्रखंड मुख्यालय कार्यालय को मोटरसाइकिल सेड की तरह इस्तेमाल किए जाने पर डीएम ने कड़ी फटकार लगाते हुए अति शीघ्र व्यवस्था सुधार करने का निर्देश दिया। प्रखंड मुख्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे जिला के सभी आला अधिकारियों ने प्रखंड कार्यालय के बरामदे पर बाइक व साइकिलों की भरमार देखकर बिफर पड़े।

X
Morva News - order of fir not being completed in seven years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना