प्रतियोगिता में भाग लेने से बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ती है

Samstipur News - डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा के छात्र कल्याण निदेशालय द्वारा विवि से जुड़े विभिन्न महाविद्यालयों...

Dec 04, 2019, 09:05 AM IST
Pusa News - participation in the competition increases children39s intellectual abilities
डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा के छात्र कल्याण निदेशालय द्वारा विवि से जुड़े विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिए खेल मैदान आयोजित तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता मंगलवार को संपन्न हो गया। इस अवसर पर विवि के कुलपति डॉ. रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले विभिन्न टीमों एवं उससे जुड़े खिलाड़ियों को मेडल देकर पुरस्कृत किया। इस दौरान कुलपति ने मौजूद छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से बच्चों में मानसिक, शारीरिक और बौद्धिक क्षमता का विकाश होता हैं। उन्होंने कहा खेल से छात्रों में निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति का एक प्रायोगिक फीचर तैयार होता है। उन्होंने तीन दिनों में शांतिपूर्ण तरीके से खेल में हिस्सा लेने के लिए छात्र-छात्राओं को धन्यवाद भी दिया। मंगलवार को हुए विभिन्न फाइनल मैचों के दौरान वॉलीबॉल बॉय में पीजी पूसा विनर एवं सीएई रनर रहा। कब्बडी बॉय पीजी पुसा और सीएई के बीच हुआ। इसमें पीजी पूसा ने जीत हासिल की। 100 मीटर दौर छात्र में सीएई का छात्र रोमिन्स प्रथम स्थान पर रहा। इसके अलावे 200 मीटर के दौर छात्र में भी रोमिन्स ने ही बाजी मारी। 200 मीटर के दौर छात्रा में सलोनी प्रथम स्थान पर रही। जबकि 800 मीटर के दौर छात्रा में प्रियंका ने बाजी मारी। इन सबके अलावे 800 मीटर के दौर छात्र में अभिनव प्रथम स्थान पर रहा। जबकि 1500 मीटर के दौर छात्रा में शारदा पहले स्थान पर रही।

1500 मीटर छात्र के दौर में सुनील धारवाड़ पहला स्थान पर रहा। गोला फेंकने में छात्रा स्वेता शेखर प्रथम और बॉयज में अतुल कुमार सिंह पहले स्थान पर रहे। डिस्कस थ्रो छात्रा में भास्वती राय पहले स्थान पर रही जबकि बॉयज में पहले स्थान पर बिनोद सिंह रहे। भाला फेंकने में छात्रा जुहिता मुर्मुर और छात्र में पलक देवमा पहले स्थान पर रहे। लौंग जम्प में छात्रा सुमैना राय एवं छात्र में अभिषेक प्रथम स्थान पर रहे। टेबल टेनिस छात्र में सीएई का टीम प्रथम स्थान पर रहा। जबकि टेबल टेनिस छात्रा में टीसीएस ढोली का टीम पहला स्थान पर रहा। बैडमिंटन बॉयज में पहले स्थान पर पीजी पूसा रहा।

खेल के समापन पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते कुलपति।

X
Pusa News - participation in the competition increases children39s intellectual abilities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना