राजस्व वसूली में आई गिरावट पर आरआरएफ को मिला लक्ष्य / राजस्व वसूली में आई गिरावट पर आरआरएफ को मिला लक्ष्य

Samstipur News - राजस्व में आई गिरावट के बाद बिजली विभाग की ओर से सभी रूरल रेवेन्यू फ्रेंचाइजी (आरआरएफ) को प्रत्येक माह शत-प्रतिशत...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:01 AM IST
Samastipur News - rrf got the goal of declining revenue recovery
राजस्व में आई गिरावट के बाद बिजली विभाग की ओर से सभी रूरल रेवेन्यू फ्रेंचाइजी (आरआरएफ) को प्रत्येक माह शत-प्रतिशत राजस्व वसूली के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके अंतर्गत कम वसूली करने वाले आरआरएफ पर कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि समस्तीपुर डिविजन के अंतर्गत पूसा सब-डिविजन में 18 आरआरएफ व समस्तीपुर ग्रामीण सब-डिविजन में 37 आरआरएफ कार्यरत है। इसके अलावा समस्तीपुर शहरी में क्यूस बिलिंग कॉरपोरेशन व कल्याणपुर सब-डिविजन में फ्लूएंट ग्रिड बिलिंग व वसूली काम कर रही है। राजस्व में गिरावट दर्ज होने के बाद आरआरएफ की सूची तैयार कर ली गई है। उसके आधार पर सभी को उनके क्षेत्र में कम राजस्व वसूली को लेकर शत-प्रतिशत राजस्व वसूली करने का निर्देश दिया गया है। विभाग द्वारा दिए गए लक्ष्य के मुताबिक नहीं होने पर कार्रवाई की जा सकती है। बताया जाता है कि पिछले माह मंे दिए गए लक्ष्य को आरआरएफ द्वारा पूरा नहीं किया गया। संबंधित सभी आरआरएफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि वे दिए गए लक्ष्य को पूरा करें नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विगत दो माह में राजस्व की वसूली कम होने पर बकाएदारों को समय पर बिजली बिल का भुगतान करने व दो से तीन माह से बकाया रखने वाले लोगाें का कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जा रहा है।

35 बकाएदारों का काटा कनेक्शन

समस्तीपुर प्रमंडल के अंतर्गत 135 बकाएदारों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। वहीं सभी बकाएदारों से समय पर बिजली का भुगतान करने पर जोर दिया गया है। इसके अलावा लोगों का बिल त्रुटि सुधार कर समय पर बिल देने पर भी जोर दिया गया है ताकि उनकी समस्याआंे का समय पर समाधान हो सके।

कहते हैं पदाधिकारी

पूसा व समस्तीपुर ग्रामीण सब-डिविजन में सभी आरआरएफ को शत-प्रतिशत राजस्व वसूली का लक्ष्य रखा गया है। राजस्व वसूली में कोताही बरतने पर कार्रवाई होगी।

X
Samastipur News - rrf got the goal of declining revenue recovery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना