बाल विवाह और दहेज उन्मूलन की बैठक में टास्क फोर्स का हुआ गठन

Samstipur News - प्रखंड मुख्यालय के सभागार में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग, यूनिसेफ व एक्शन एड के तत्वाधान में बीडीओ विनोद...

Jul 16, 2019, 09:25 AM IST
प्रखंड मुख्यालय के सभागार में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग, यूनिसेफ व एक्शन एड के तत्वाधान में बीडीओ विनोद आनंद की अध्यक्षता में सोमवार को बाल विवाह व दहेज उन्मूलन के लिए बैठक का आयोजन किया गया। समाज कल्याण विभाग, यूनिसेफ व एक्शन एड के तत्वाधान में बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के लिए राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा है।

आंकड़ों के मुताबिक जिले में बाल विवाह दर 53.5 प्रतिशत है जबकि संपूर्ण बिहार का दर लगभग 42 प्रतिशत है । इस मौके पर बीडीओ की अध्यक्षता में बाल विवाह व दहेज उन्मूलन के लिए प्रखंडस्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया। टास्क फोर्स के सदस्य के रूप में प्रखंड कल्याण पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अाैर थानाध्यक्ष ताजपुर नामित किए गए। मौके पर जिला बाल विवाह व दहेज उन्मूलक समन्वयक अरविन्द कुमार ने बाल विवाह अाैर इसके होने वाले दुष्परिणाम व इसकाे रोके जाने के लिए राज्यव्यापी अभियान की विस्तार से चर्चा की। मौके पर प्रखंड समन्वयक शम्भू कुमार शर्मा ने कहा कि बाल विवाह को प्रभावी तरीके से रोकने के लिए ग्रासरूट से जिलास्तर तक एक प्रभावी तंत्र बनाने की जरूरत है।

किसानों की बैठक में 17 जुलाई को : शाहपुर पटोरी | प्रखंड क्षेत्र के मुकुंदपुर गांव में पशुपालक किसान सेवा संघ के अभियान समिति के संयोजक डॉ भूपेंद्र प्रसाद यादव के आवास पर संघ के कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की गई । बैठक में पशुपालकों एवं किसानो की समस्याओं पर विचार विमर्श करते हुए कार्यकर्ताओं ने आगामी 17 जुलाई को जिला मुख्यालय पर कृषि ऋण माफ करो या गिरफ्तार करो आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।

वही उक्त आन्दोलन मे अधिक से अधिक लोगो से भाग लेने का आहवान किया गया। बैठक की अध्यक्षता अभियान समिति के संयोजक डॉ. श्री यादव ने किया । मौके पर पूर्व मुखिया रामाश्रय ठाकुर, रामानंद राय, उमेश राय, सचिन कुमार, नंद केसरी प्रसाद आजाद, अशोक सिंह, संतलाल राय, सरोज कुमार राय, सीताराम राय, विनय कुमार, मदन गोपाल चौधरी आदि उपस्थित थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना