रेन कटर के कारण गड्ढा होने से बाइपास से होकर चार पहिया वाहनों की आवाजाही ठप

Samstipur News - प्रखंड के हसनपुर बाजार इमली चौक से मृत बागमती नदी पर बनी नवनिर्मित पुल से होते हुए रजवा रोड निरंकारी भवन तक जाने...

Oct 20, 2019, 07:41 AM IST
Hasanpur News - the movement of four wheelers through the bypass came to a halt due to a pit caused by rain cutters
प्रखंड के हसनपुर बाजार इमली चौक से मृत बागमती नदी पर बनी नवनिर्मित पुल से होते हुए रजवा रोड निरंकारी भवन तक जाने वाली बाइपास सड़क पर रेन कटर के कारण गड्ढा बन जाने के कारण चार पहिया वाहनों की आवाजाही पूरी तरह ठप हो गई है। बीच सड़क पर गड्ढा होने से इस होकर जाने वाले चार पहिया वाहन अब रास्ता बदलकर गंतव्य की ओर जाने को विवश हैं। बताया जाता है कि पिछले महीने कई दिनों तक लगातार हुई तेज बारिश के कारण यह बाइपास खरंजा वाली सड़क ध्वस्त हो गई। इस कारण बीच सड़क पर बड़ा गड्ढा बन गया। गड्ढा होने के बाद बाइक, साइकिल सवार या पैदल लोग तो इस रास्ते से होकर हसनपुर बाजार, थाना, अस्पताल, प्रखंड कार्यालय तक पहुंच जाते हैं लेकिन चार पहिया वाहन के सहारे इस सड़क से होकर सफर तय करना असंभव है। पिछले करीब बीस दिनों से रेन कटर बनने से इस सड़क से होकर चार पहिया वाहनों की आवाजाही ठप है। लेकिन इस समस्या से विभागीय पदाधिकारी अनभिज्ञ हैं। बताया जाता है कि इस बाइपास सड़क से होकर प्रखंड के कई गांवों के लोगों का आना-जाना देर रात तक लगा रहता है। अंधेरे में अचानक गड्ढा में साइकिल या बाइक सवार के दुर्घटनाग्रस्त होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

बाइपास सड़क पर कुछ इस तरह बना है गड्ढा।

समस्या का होगा समाधान

बताया जाता है कि मृत बागमती नदी में विभागीय तौर पर पिछले साल 3 करोड़ की लागत से सड़क पुल बनने के बाद यह खरंजा बाइपास सड़क अधिक चलंत हो गया था। लेकिन रेन कटर के कारण बड़ा गड्ढा होने से अब इस होकर वाहनों की आवाजाही न के बराबर ही होती है। देवड़ा पंचायत के मुखिया राजीव कुमार सिंह पिंकु ने इस सड़क के अविलंब मरम्मतीकरण किए जाने की मांग की है। हालांकि इस संबंध में बीडीओ दुनिया लाल यादव ने बताया कि स्थल का जायजा लेकर समाधान के लिए पहल की जाएगी।

X
Hasanpur News - the movement of four wheelers through the bypass came to a halt due to a pit caused by rain cutters
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना