समस्तीपुर-दरभंगा ट्रेन में हुई आवाज, अफरातफरी

Samstipur News - स्थानीय स्टेशन पर मंगलवार को समस्तीपुर से दरभंगा के लिए खुली 75209 सवारी गाड़ी की गार्ड बोगी से निकल रही खटखट की तेज...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:00 AM IST
Samastipur News - the noise in the samastipur darbhanga train the fury
स्थानीय स्टेशन पर मंगलवार को समस्तीपुर से दरभंगा के लिए खुली 75209 सवारी गाड़ी की गार्ड बोगी से निकल रही खटखट की तेज आवाज के कारण बोगी में सवार यात्री व स्टेशन कर्मियों के बीच अफरातफरी मच गई। गार्ड के निर्देश पर चालक ने ट्रेन रोक दी। बाद में करीब ढाई घंटे बाद दूसरी रैक के आने पर उक्त सवारी गाड़ी को दरभंगा के लिए रवाना किया गया। इस दौरान उक्त ट्रेन में सवार यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआरएम आरके जैन ने जांच का आदेश दिया है। जानकारी अनुसार उक्त सवारी गाड़ी स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से दिन के 1.45 बजे खुली। ट्रेन के खुलते ही गार्ड बोगी के नीचे से तेज खटखट की आवाज होने लगी। तेज आवाज सुनकर कुछ यात्री ट्रेन से उतरने भी लगे। इस दौरान ट्रेन के गार्ड ने बाकीटॉकी से चालक को ट्रेन रोकने का आदेश दिया। जिस पर चालक ने ट्रेन रोक दी। सूचना पर स्थानीय कैरज कर्मी मौके पर आये उन्होंने गड़बड़ी को ठीक करने का प्रयास किया। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस दौरान गार्ड ने इस रैक को लेकर जाने से इनकार करते हुए एसएस को मेमो दे दिया। बताया गया है कि बोगी के बाॅडी से ट्रॉली के सटने के कारण आवाज हो रहा था।

शाम 4.45 प्लेटफार्म नंबर चार से खुली समस्तीपुर-दरभंगा सवारी गाड़ी

ट्रेन के चालक द्वारा आवाज के बाद उक्त रैक से परिचालन से इनकार के बाद मुजफ्फरपुर की ओर से आयी दूसरी सवारी गाड़ी के रैक को जोड़ कर शाम के 4.45 बजे समस्तीपुर दरभंगा सवारी गाड़ी को प्लेटफार्म एक के बदले चार नंबर से खोला गया। जिससे उक्त ट्रेन में सवार यात्रियों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

रास्ते में गड़बड़ी आने पर हो सकता था हादसा

स्टेशन कर्मियों का कहना था कि यह महज संयोग है कि बोगी में गड़बड़ी ट्रेन खुलते ही स्टेशन के प्लेटफार्म पर उजागर हो गई। अगर ट्रेन अपनी गति में होती तो बड़ा हदसा हो सकता था। ट्रेन के यात्रियों का कहना था कि अगर बाेगी में गड़बड़ी थी तो रैक में लगाने से पहले इसकी जांच क्यों नहीं की गई। इस मामले में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

X
Samastipur News - the noise in the samastipur darbhanga train the fury
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना