• Hindi News
  • Bihar
  • Samstipur
  • Khanpur News three times ward assembly held and three times ward members made excuses absent from the meeting

तीन बार वार्ड सभा का किया गया आयोजन और तीनों बार वार्ड सदस्य बहाना बनाकर सभा से रहे अनुपस्थित

Samstipur News - प्रखंड की शोभन पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 8 में तीन-तीन बार वार्ड सभा का आयोजन किया गया। लेकिन वार्ड सभा हर बार...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
Khanpur News - three times ward assembly held and three times ward members made excuses absent from the meeting
प्रखंड की शोभन पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 8 में तीन-तीन बार वार्ड सभा का आयोजन किया गया। लेकिन वार्ड सभा हर बार वार्ड सदस्य के अनुपस्थित के कारण स्थगित रहा। इस कारण लोगों में आक्रोश पनपता जा रहा है। लोगों का मानना है कि वार्ड सदस्य की मनमानी के कारण वार्ड सभा स्थगित हो रहा है।जबकि ग्रामीणों के द्वारा कई बार बीडीओ को आवेदन देकर वार्ड सभा कराने की गुहार लगाई जा चुकी है। बीडीओ प्रिया कुमारी के आदेश के बाद बीसीओ विनोद कुमार के पर्यवेक्षण में विगत 11 जून को वार्ड सभा का आयोजन किया गया। इसमें करीब 250 से अधिक लोग उपस्थित भी हुए। अधिकारी व वार्ड के लोग वार्ड सदस्य के आने का करीब 3 घंटे तक इंतजार करते रहे। लेकिन वार्ड सदस्य वार्ड सभा मे उपस्थित नहीं हो सके। इस कारण तीसरी बार भी वार्ड सभा सफल नहीं हो सका। अंततः अधिकारी इस वार्ड सभा का गठन किए बिना स्थगित कर दिए।

इससे पूर्व ग्रामीणों के आवेदन पर बीडीओ के आदेश के बाद भी वार्ड सभा का आयोजन नहीं किया गया था। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पुनः बीडीओ को आवेदन देते हुए वार्ड सभा कराने व नल जल योजना को गति देने का अनुरोध किया था। वार्ड में पेयजल की समस्या गंभीर होने से ग्रामीणों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। ग्रामीणों ने अधिकारी को फिर से दिया आवेदन देकर वार्ड सभा कर नल जल योजना को मूर्तरूप देने की गुहार लगाई थी। ग्रामीणों ने एक संयुक्त हस्ताक्षर उक्त आवेदन बीडीओ को देकर वार्ड 8 में वार्ड सभा कराने की मांग की थी।

वार्ड सभा के आयोजन का मिला था निर्देश

इसके आलोक में प्रखंड कार्यालय से पत्र 4 फरवरी 2019 को पंचायत के मुखिया, सचिव व वार्ड सदस्य को वार्ड सभा करवाने का आदेश दिया गया था। लेकिन वार्ड सभा का आयोजन नहीं हो पाया। इसके बाद प्रखंड कार्यालय से पत्र 28 फरवरी 2019 को प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी विनोद कुमार को दंडाधिकारी नियुक्त कर वार्ड सभा करवाने का आदेश दिया गया। लेकिन आदेश निर्गत के 3 माह बाद भी वार्ड सभा का आयोजन नहीं किया गया।

इस संबंध में बीसीओ विनोद कुमार ने बताया कि बीडीओ के आदेश पर 11 जून को वार्ड सभा का आयोजन किया गया। लेकिन तीन घंटे के इंतजार के बाद भी वार्ड सदस्य उपस्थित नहीं हो सके। इस कारण सभा को स्थगित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि वार्ड सदस्य अपने को बीमार होने की बात कहते हुए बीडीओ को आवेदन दिया था। फिर भी वार्ड सभा का आयोजन किया गया।

X
Khanpur News - three times ward assembly held and three times ward members made excuses absent from the meeting
COMMENT