प्रखंड की 20 पंचायतें खुले में शौच मुक्त हो चुकी हैं, लेकिन चौराहों पर नहीं है शौचालय

Samstipur News - प्रखंड मुख्यालय मे एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं होने से स्वच्छ भारत अभियान माखौल बन गया है। प्रखंड कार्यालय, अंचल...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:45 AM IST
Warisnagar News - twenty five panchayats of the block are open in the open but the intersections do not have toilets
प्रखंड मुख्यालय मे एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं होने से स्वच्छ भारत अभियान माखौल बन गया है। प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय व आरटीपीएस काउंटर एक ही परिसर में है। वहीं थाना, बस पड़ाव , मुख्य बाजार या किसी भी सरकारी जगह पर सार्वजनिक शौचालय नहीं होने से यात्रियों को एवं बाजार करने आए आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वहीं प्रखंड मुख्यालय परिसर मे अवस्थित प्रखंड, अंचल व आरटीपीएस कार्यालय में काम कराने आई महिलाओं को ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वहीं स्वच्छता से संबंधित जितनी भी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही है। एक का भी असर प्रखंड मुख्यालय मे नहीं दिख रहा है। चाहे वह केंद्र सरकार के द्वारा चलाए जाने वाला स्वच्छ भारत अभियान हो या राज्य सरकार द्वारा सात निश्चय योजना। इन तमाम योजनाओं की पोल खोलते प्रखंड मुख्यालय कहीं भी आमलोग खुले में शौच को जाते नजर आ जांएगे। लोगों ने बताया कि शौचालय नहीं होने से खुले में शौच के अलावा कोई उपाय नहीं रह जाता है। स्थानीय व्यवसायियों ने कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करवाने की कोशिश की है। लेकिन कोई सकारात्मक पहल अभी तक नहीं हो पाया है। पूरे प्रखंड के 20 पंचायत खुले में शौच मुक्त हो चुका है लेकिन चौक-चौराहे पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण नहीं कराया गया है।

प्रखंड मुख्यालय परिसर में निर्मित शौचालय।


X
Warisnagar News - twenty five panchayats of the block are open in the open but the intersections do not have toilets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना