भेरोखरा में पानी के लिए मचा हाहाकार

Samstipur News - ताजपुर के भेरोखरा वार्ड 11 में खराब पड़ा चापाकल। भास्कर न्यूज |ताजपुर प्रखंड क्षेत्र के भेरोखरा पंचायत के वार्ड...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:30 AM IST
Tajpur News - wobble for water in bhokohra
ताजपुर के भेरोखरा वार्ड 11 में खराब पड़ा चापाकल।

भास्कर न्यूज |ताजपुर

प्रखंड क्षेत्र के भेरोखरा पंचायत के वार्ड 11 व 12 में अधिकांश चापाकल ने पानी देना बंद कर दिया है। इससे ग्रामीणों के सामने पानी की बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। वार्ड सदस्य दीपनारायण शर्मा ने बताया कि लंबे समय से औसत से कम वर्षा होने के कारण पानी का लेयर काफी नीचे चला गया है, जिसके कारण चापाकलों से पानी नहीं निकल रहा है।

शादी समारोह या किसी प्रकार के उत्सव पर पंप सेट के माध्यम से पानी की व्यवस्था की जा जाती है। मगर रोज पीने के साथ ही अन्य काम के लिए पानी की काफी दिक्कत हो गई है। वहीं दूसरी ओर उपमुखिया अखिलेश शर्मा ने बताया कि सात निश्चय योजना के अंतर्गत नल का जल योजना के तहत जिला की सूची में वार्ड 11 को 14 वें स्थान पर रखा गया है।

जबकि योजना की रफ्तार भी काफी धीमी है। जिससे ग्रामीणों को आने वाले महीने में पानी की समस्या कि भयावहता अभी से ही सताने लगी है। इसके बारे में पूछे जाने पर बीडीओ विनोद आनंद ने बताया कि जल्द ही सभी सरकारी चापाकल का निरीक्षण कराकर उसकी मरम्मत कराई जाएगी। जिससे ग्रामीणों को पीने का पानी उपलब्ध हो सके। वहीं नल जल योजना को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए वार्ड समिति का गठन कर योजना को जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा। ताकि बचे हुए वार्डों में हर घर को नल से माध्यम से पानी पहुंचाया जा सके।

X
Tajpur News - wobble for water in bhokohra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना