80% से अधिक अंक लाने वाले 141 छात्रों व माता-पिता को मिला सम्मान

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:21 AM IST

Sasaram News - संत पाॅल स्कूल के ऑडिटोरियम सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में 80...

Sasaram News - 141 students and parents receiving more than 80 marks
संत पाॅल स्कूल के ऑडिटोरियम सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता को शाॅल एवं मोमेंटो देकर विद्यालय के चेयरमैन डॉ एस पी वर्मा एवं प्राचार्या आराधना वर्मा द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के दौरान डाॅ वर्मा ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब मैं अपने बच्चे को सूबे के एक अच्छे विद्यालय में नामांकन कराने के लिए गया था। लेकिन वहां का फादर ने सासाराम के नाम पर एडमिशन लेने से इंकार कर दिया। तब मुझे लगा कि क्यों न मैं सासाराम में एक अच्छा विद्यालय का नींव डालूं। इसी सोच को साकार करने के ख्याल से मैंने सन् 1987 में संत पाॅल स्कूल का बुनियाद खड़ा किया। जो आज दक्षिण बिहार के सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों में से एक नाम सासाराम के संत पाॅल स्कूल का आता है। इस विद्यालय में उत्तम शिक्षा व्यवस्था के साथ अन्यान्य शैक्षणिक गतिविधियों के कारण विगत एक दशक से जिले में दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा परिणाम बेहतर साबित हुआ है।

विद्यार्थियों व उनके माता-पिता को शाॅल व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया

छात्रा को सम्मानित करते विद्यालय के चेयरमैन।

12वीं साइंस में सुबोध जिला टाॅपर

इस वर्ष बारहवीं साइंस में सुबोध जिला टाॅपर रहें। जबकि दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 95% से ऊपर यहां के 18 विद्यार्थियों, 91 - 95% में 45 विद्यार्थियों एवं 80 - 90 % यहां के 75 विद्यार्थियों ने अंक प्राप्त करने में सफलता हासिल की है।विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता से खचाखच भरे ऑडिटोरियम में पहले सीबीएसई बारहवीं की साइंस परीक्षा में सुबोध कुमार 96.4%, अभिषेक कुमार 94%, रीतिक रंजन 91.6%, काॅमर्स में नम्रता कुमारी 93%, जिला टाॅपर आशीष कुमार 87%, अक्षय कुमार 84% एवं अंजली शुक्ला 83% लाने वाले विद्यार्थियों के साथ उनके माता-पिता को शाॅल एवं मोमेंटो प्रदान किया गया।

सफलता के मंत्र को किया साझा

वहीं दसवीं बोर्ड की परीक्षा में आयुष राज एवं इरफान आलम ने 96.4%, संयम कुमार, हर्ष राज, संदीप कुमार ने 96.2%, मो0 दानिश ने 96%, आर्ची कुमारी एवं सन्नी कुमार ने 95.8%, प्रेम केशरी, रोहनी सिंह एवं अमर कुमार 95.4%, अमित अंकित, आशुतोष, अनिकेत एवं प्रिया कुमारी ने 95.2%, सिबू राज एवं शशांक अग्रवाल ने 95%तथा वैष्णवी ने 94% अंक प्राप्त कर अच्छी सफलता पायी है। दसवीं के अव्वल छात्र आयुष राज एवं इरफ़ान आलम के साथ इनके माता- पिता को विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया तथा इन दोनों छात्रों ने अपनी सफलता की बातें मंच पर अन्य विद्यार्थियों के साथ साझा किया।

राष्ट्र गान के साथ हुआ कार्यक्रम का समापन

अन्य सफल छात्रों एवं उनके माता- पिता को मोमेंटो और शाॅल प्रदान कर सम्मानित किया गया। देर शाम तक चले इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में बेहतर परीक्षा परिणाम आने पर स्कूल के शिक्षक - शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्रबंधक रोहित वर्मा सहित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं का भरपूर योगदान रहा। कार्यक्रम का अंत हम होंगे कामयाब... एवं राष्ट्र गान जन- गण- मन... से हुआ। विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता को विद्यालय द्वारा सम्मानित किये जाने पर अभिभावकों में इंदू देवी, सरिता सिंह, सचितानंद सिंह, विद्या सागर शुक्ला, अजय कुमार गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह, रजनीकांत गुप्ता, संजय अग्रवाल ने हर्ष जताते हुए इसे सराहनीय प्रयास बताया।

X
Sasaram News - 141 students and parents receiving more than 80 marks
COMMENT