• Hindi News
  • Bihar
  • Sasaram
  • Surypura News 5 rounds of bullet fired by brothers for dismal ground relatives reached panchayati also 6 injured

5 डिसमिल जमीन के लिए भाइयों में चली 30 राउंड गोली, पंचायती को पहुंचे रिश्तेदार भी भिड़े, 6 जख्मी

Sasaram News - सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के बारून गांव में पांच डिसमिल जमीन पर कब्जे को लेकर दो सहोदर भाईयों के बीच तीस चक्र गोलियां...

Dec 04, 2019, 09:37 AM IST
सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के बारून गांव में पांच डिसमिल जमीन पर कब्जे को लेकर दो सहोदर भाईयों के बीच तीस चक्र गोलियां चली हैं। पंचायती के लिए पहुंचे उनके रिश्तेदार भी भिड़ गए। चलाई गईं गोलियां किसी को लगी नहीं, पर इससे पहले हुई मारपीट और चले लाठी डंडों से तीन महिलाओं सहित आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए प्राईवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। यह घटना मंगलवार सुबह की है। जब उक्त जमीन पर चल रहे विवाद को लेकर दो सहोदर भाई ओमप्रकाश सिंह और शिवकुमार सिंह के बीच विवाद खड़ा हुआ। दोनों रिटायर्ड दलपति रामइकबाल सिंह के बेटे हैं।

रामइकबाल सिंह अपने छोटे बेटे शिवकुमार के साथ रहते हैं। इसी को लेकर जमीन पर कब्जे का विवाद शुरू हुआ। जिसमें दोनों पक्षों के बीच पहले मारपीट हुई फिर लाठी डंडे चले। उसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई। घटना के बाद वहां पहुंचे सूर्यपुरा के पुलिस पदाधिकारी रामकेवल शर्मा, जयप्रकाश पांडेय और पुलिस बल के जवानों ने एक पक्ष के अमित कुमार सिंह, शिवकुमार सिंह, राहुल कुमार और दूसरे पक्ष के ओमप्रकाश सिंह, संजय सिंह, सुभाष कुमार और प्रियांशु कुमार को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार लोगों के पास से एक पिस्तौल, आठ जिंदा कारतूस, एक लाख चालीस हजार रुपए और मौके से स्कॉर्पियो तथा पल्सर बाइक बरामद हुए। जब्त स्कॉर्पियो और पल्सर बाइक की कागजातों की जांच पुलिस कर रही है। इसके बाद कार्रवाई होगी।

विवादित जमीन पर बनाई गई दीवार ध्वस्त करने पर हुई लाठी-डंडे से मारपीट, 3 महिलाएं भी जख्मी

विवादित जमीन पर ध्वस्त की गई चहारदीवारी।

15 वर्षों से चला आ रहा विवाद

गांव के समीप पांच डिसमिल जमीन का यह विवाद दोनों सगे भाईयों आेमप्रकाश सिंह व शिवकुमार सिंह के बीच पिछले पंद्रह वर्षों से चला आ रहा था। रिटायर्ड दलपति अपने छोटे बेटे शिवकुमार के साथ रहते थे। वह जमीन उन्हीं के द्वारा खरीदी गई थी। जिस पर कब्जे के लिए दोनों भाई पंद्रह वर्षों से आपस में लड़ रहे थे। जमीन घर के करीब ही था। इस जमीन पर निर्माण कार्य करने की तैयारी दोनों भाई शुरू किए थे। इसी बीच एक भाई की कराए गए चहारदीवारी को दूसरे भाई ओमप्रकाश सिंह ने तोड़ दिया। उसके बाद मंगलवार सुबह मारपीट हो गई।

पुलिस का डर: घरों में ताला लगा परिजनों समेत फरार हुए कई आरोपी

मंगलवार सुबह बारून गांव में दो पक्षों के बीच अचानक हुई अंधाधुंध फायरिंग से दहशत हो गई। सुबह आठ बजे घटी इस घटना के बाद गांव में भगदड़ मच गई। खेतों में काम करने के लिए निकले लोग वापस गांव की तरफ दौड़ पड़े। इसी बीच मारपीट में घायल तीन महिलाओं सहित आधा दर्जन लोगों को उनके परिजनों ने विभिन्न निजी अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचाया। पुलिस ने घायलों के बारे में पूरी जानकारी देने से अनभिज्ञता जताई है। गांव वाले भी कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं। घटना के बाद गांव में पूरी तरह सन्नाटा है। पुलिस द्वारा चल रही छापेमारी के कारण गांव के आधा दर्जन घरों में ताले लटक गए हैं। जिसके सदस्य निकलकर फरार हैं।

पिता की खरीदी गई जमीन के लिए लड़ रहे दोनों भाई

बाहर से बुलाए गए थे रिश्तेदार

पुलिस द्वारा जब गोलीबारी में शामिल युवकों की गिरफ्तारी की गई तो उसमें से दो युवक अमित कुमार व राहुल कुमार बक्सर जिला के बसांव निवासी निकले। जो शिवकुमार सिंह के रिश्तेदार थे। पूछ ताछ के क्रम में पता चला कि दोनों युवकों को इस विवाद की जानकारी थी। पंचायती के लिए वे वहां पहुंचे थे। दूसरे पक्ष ओमप्रकाश सिंह के तरफ से भी कुछ बाहर के लोगों के आने की सूचना सूर्यपुरा पुलिस को मिली है। जिसकी जांच हो रही है। गिरफ्तार किए गए सभी सात लोगों से पुलिस पूछ ताछ कर रही है। पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना