जांच शिविर में 67 चालकों के आंखों की हुई जांच

Sasaram News - 31 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत स्थानीय बस डिपो में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। नेत्र...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
Sasaram News - 67 drivers eyes examined in investigation camp
31 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत स्थानीय बस डिपो में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। नेत्र जांच शिविर में 67 वाहन चालकों के आंख की जांच की गई। शिविर में आंख जांच का कार्य सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने किया। मौके पर नेत्र जांच के बाद उन्हें आवश्यक सलाह भी दिए गए। इनमें से 30 को चश्मा के उपयोग के सलाह दिए गए। शिविर की शुरुआत जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद जियाउल्लाह व कैंप में उपस्थित नेत्र चिकित्साकर्मी ने की। कैंप में जुटे लोगों को जिला परिवहन पदाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि वाहन चालकों के लिए नियमित नेत्र जांच अति आवश्यक है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत विभाग की ओर से यह विशेष कैंप का आयोजन किया गया है। इसमें अधिक से चालक नेत्र जांच कराएं। शिविर में चालकों के नेत्र जांच कर रहे चिकित्सकीय दल की मानें तो ज्यादातर चालकों में ऐसे थे जो नियमित तौर पर नेत्र जांच नहीं करा रहे हैं।

इसके चलते सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती हैं। हालाकि वाहन चालक अनुज्ञप्ति जारी किए जाने के समय नेत्र परीक्षण कर ही उन्हें अनुज्ञप्ति जारी किए जाते हैं। मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद जिआउल्लाह, आरटीओ अंजनी कुमार पाठक, चिकित्सा अधिकारी व कर्मी समेत काफी संख्या में वाहन चालक भी मौजूद थे।

X
Sasaram News - 67 drivers eyes examined in investigation camp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना