• Hindi News
  • Bihar
  • Sasaram
  • Dehri News action started to remove encroachment from kaiser e hind39s land officers arrived with police force and jcb

कैसर-ए-हिंद की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू, पुलिस बल और जेसीबी लेकर पहुंचे थे अधिकारी

Sasaram News - अनुमंडल प्रशासन के निर्देश पर नगर प्रशासन ने बुधवार को थाना चौक के पास स्थित कैसर ए हिंद की अतिक्रमित भूमि पर से...

Mar 19, 2020, 07:16 AM IST

अनुमंडल प्रशासन के निर्देश पर नगर प्रशासन ने बुधवार को थाना चौक के पास स्थित कैसर ए हिंद की अतिक्रमित भूमि पर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू किया। अतिक्रमण हटाने से पहले नगर प्रशासन की ओर से माइकिंग कर समान और जानवर हटाने के निर्देश प्रसारित किए गए। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही अंचल पदाधिकारी गुलाम शाहिद और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार सिंह की देखरेख में शुरू हुई। जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी लाल ज्योति नाथ शाहदेव भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासनिक टीम अर्थ मूवर मशीन लेकर पहुंची थी। काफी संख्या में महिला और पुरुष पुलिस का था इंतजाम: पिछले कई दशकों से अतिक्रमित इस भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के नेतृत्व में महिला एवं पुरुष पुलिस बलों की तैनाती की थी। नगर परिषद और अंचल कार्यालय के कर्मचारियों को भी अतिक्रमण किए लोगों के सामान और जानवर हटाने के लिए लगाया गया था। यहां कई लोगों के खटाल, दुकान, होटल और घर थे जिसे प्रशासन ने हटाना शुरू किया।

अतिक्रमण हटवाता प्रशासन

अतिक्रमणकारियों ने कहा कोर्ट में चल रहा मामला

अतिक्रमण हटाने के कई बार प्रशासनिक प्रयास के बाद अतिक्रमण किए करीब एक दर्जन लोगों ने वर्ष 2017 में न्यायालय की शरण ले ली थी। जिसमें चितरंजन सिंह, जगन्नाथ सिंह, कृष्णा, संजय, अमर सिंह, हरे राम सहित कई लोग शामिल हैं। इन लोगों का कहना है कि जमीन की उनकी रसीद कटती है और उन्होंने दखल दहानी के लिए न्यायालय में केस भी किया है। भूमि की उनकी रसीद कटती है। अनुमंडल पदाधिकारी लाल ज्योति नाथ शाहदेव ने बताया कि अभियान की शुरुआत हो गयी है जो अतिक्रमण मुक्त कराने तक चलेगी। बाधा पहुंचाने वालों के विरुद्ध जरूरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

से अतिक्रमित इस भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के नेतृत्व में महिला एवं पुरुष पुलिस बलों की तैनाती की थी। नगर परिषद और अंचल कार्यालय के कर्मचारियों को भी अतिक्रमण किए लोगों के सामान और जानवर हटाने के लिए लगाया गया था। यहां कई लोगों के खटाल, दुकान, होटल और घर थे जिसे प्रशासन ने हटाना शुरू किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना