प्रशासन चुनाव में व्यस्त, अवैध बालू कारोबारी मस्त

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:40 AM IST

Sasaram News - प्रशासन के चुनाव कार्य मे लगे होने का फायदा इन दिनों अवैध बालू ढोने वाले ट्रैक्टर जमकर उठा रहे हैं। पिछले दो दिनों...

Tiluthu News - busy businessman busy in administration election
प्रशासन के चुनाव कार्य मे लगे होने का फायदा इन दिनों अवैध बालू ढोने वाले ट्रैक्टर जमकर उठा रहे हैं। पिछले दो दिनों से प्रखण्ड क्षेत्र में रात में अवैध बालू घाट से बालू निकासी के कार्य मे अप्रत्याशित वृद्धि हो गयी है। आये दिन अवैध बालू लदे गाड़ियों की धर पकड़ के बावजूद भी अवैध बालू कारोबारियों के हौसले पस्त नहीं हुए है। तिलौथू अंचलाधिकारी के द्वारा दर्जनों अवैध बालू लदे वाहनों को कई बार जब्त किया गया था फिर भी अवैध कारोबारी डर नही रहे हैं। शाम 7 बजे से सुबह 4 बजे तक अवैध बालू सोन नदी के तट पर बनाये गए अवैध घाटों से सैकड़ों ट्रैक्टर रोज बालू निकासी कर रहे हैं। जिससे विभाग को तो लाखों का नुकसान हो ही रहा है, क्षेत्र की सड़कें भी बर्बाद हो रही हैं। प्रशासन डाल डाल तो बालू माफिया पात पात वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। विशुनपुरा, कटार कॉलेज के समीप बनाये गए अवैध घाट से रात में चोरी छुपे ट्रैक्टरों से बालू निकाले जा रहे हैं। एक ट्रैक्टर चालक ने बताया कि प्रति ट्रिप डेढ़ से दो हजार रुपये का फायदा मिल जाता है। विभाग के द्वारा गाड़ी पकड़ी भी गयी तो उसी कमाई से जुर्माना देने में अफसोस नहीं होता।

अवैध बालू की निकासी में लगे ट्रैक्टर।

सरकारी घाट पर पहले आते थे सैकड़ों ट्रैक्टर, अब दस गाड़िया भी नहीं आ रहीं

आदित्या मल्टीकॉम के अधीन चल रहे रामडीहरा घाट के संचालक रामजी सिंह की माने तो इस सरकारी घाट पर पहले जहां प्रतिदिन सैकड़ों गाड़ियां बालू लेने आती थी। वहीं अब 10 गाड़ियां भी नहीं आ रही हैं। ये सभी ट्रैक्टर ईधर उधर से बालू लेकर चल जा रहे हैं। चुनाव में पुलिस प्रशासन के व्यस्त होने का इन्हें आभास है इसलिए अभी और निडर होकर काम कर रहे हैं। इनमें से अधिकांश के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है। निमियाडीह निवासी विकी कुमार ने बताया कि तिलौथू सासाराम सड़क पर अब तक दर्जनों बाइक सवारों को ये ट्रैक्टर चालक अपना शिकार बना चुके हैं। अंचलाधिकारी सह दंडाधिकारी प्रमोद मिश्रा ने बताया कि सूचना मिलने पर प्रशासन नियमित रूप से अवैध बालू कारोबारियों पर कार्रवाई कर रही है। प्रखण्ड में अवैध बालू के नेटवर्क को ध्वस्त किया जाएगा।

X
Tiluthu News - busy businessman busy in administration election
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543