बाइक चालक को बचाने में पलट गई कार, मतदानकर्मी की मौत

Sasaram News - दिनारा के भानस ओपी क्षेत्र में बरांव पथ पर तेज बाइक पर सवार युवक को बचाने के चक्कर में एक वैगनआर कार पंद्रह फीट खाई...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST
Dinara News - car turned over to protect bike driver death of policeman
दिनारा के भानस ओपी क्षेत्र में बरांव पथ पर तेज बाइक पर सवार युवक को बचाने के चक्कर में एक वैगनआर कार पंद्रह फीट खाई में जा पलटी। जिसमें सवार एक चुनाव कर्मी राजवंश की मौके पर मौत हो गई। घटना कुड़वा गांव के समीप बरांव दिनारा पथ पर घटी। जहां शुक्रवार की सुबह नौ बजे दिनारा की तरफ से आ रहे बाइक सवार को बचाने में वैगनआर पहले पुल से टक्कराई। फिर खाई में जा पलटी। घटना में राजेंद्र शर्मा बिरन बिगहा डेहरी, राहुल कुमार सिंह मेहरोपारी भदोही उत्तरप्रदेश, नेसार अहमद करमनगंज डेहरी, अमजद हुसैन सहित चार लोग घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए पीएचसी दिनारा ले जाया गया। जहां स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। जिनकी स्थिति चिकित्सकों ने गंभीर बताई है। गोपलापुर और कुड़वा के ग्रामीणों ने सभी घायलों को कार के अंदर से निकाला। भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह ने चारों घायलों को पीएचसी दिनारा पहुंचाया।

मृतक के परिजनों को चुनाव आयोग देगा 15 लाख मुआवजा

बरांव पथ पर दुर्घटनाग्रस्त कार।

चुनाव ड्यूटी करने जा रहे थे कर्मी

वैगेनार पर सवार पांचों लोग डेहरी से दिनारा प्रखंड मुख्यालय में चुनाव ड्यूटी के लिए योगदान करने जा रहे थे। इस दौरान यह हादसा हुआ। दिनारा निर्वाचन कोषांग से मिली जानकारी के अनुसार मृतक राजवंश डेहरी प्रखंड के मध्य विद्यालय भड़कुड़िया में सहायक शिक्षक थे। जबकि अन्य घायल लोग डेहरी क्षेत्र के अन्य विद्यालयों में शिक्षक व रोजगार सेवक थे। सुबह सात बजे एक ही साथ डेहरी से दिनारा के लिए चुनाव ड्यूटी योगदान करने निकले थे। नौ बजे तक दिनारा पहुंच जाना था। जैसे ही गोपलापुर गांव के समीप पहुंचे की सामने से आ रहा एक बाइक सवार सड़क पर इधर-उधर लहराया जिसे बचाने में उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बाइक चालक घटना स्थल से भाग निकला।

पुल से टकराकर हवा में उछल गई कार

गोपलापुर व कुड़वा गांव के बीच बरांव दिनारा पथ पर बाइक को बचाने में जब वैगनआर कार पुल से टकराई तो दस फीट हवा में जा उछली। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पुल का हिस्सा भी कार में लड़ने के बाद चकनाचूर हो गया। उसके बाद गाड़ी बगल के खाई में जा गिरी। गाड़ी के गिरते हीं चालक व अगली सीट पर बैठे दोनों लोग बाहर निकल गए। अगले सीट पर बैठे राजवंश के ऊपर ही कार जा पलटी। जिसमें दबकर उसकी मौत हो गई। भानस ओपी प्रभारी सुभाष कुमार व दिनारा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि मृतक के सर व सीने में गंभीर चोट लगी थी।

सभी घायलों का इलाज बीएचयू में चल रहा

रोहतास डीएम पंकज दीक्षित ने मृतक राजवंश के परिजनों को चुनाव आयोग के तरफ से पंद्रह लाख रुपए दिए जाने की बात बताई है। कहा कि पहले ये पैसे राज्य सरकार चुनाव कर्मी के परिजनों को दे देगी। जिसके खाते में चुनाव आयोग पैसा बाद में डालेगा। घायल चारों लोगों का इलाज चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन के खर्चे से होगा। डीएम ने बताया कि सभी घायलों का इलाज बीएचयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा है। जहां उनकी दवा से लेकर इलाज में सभी खर्चे की समुचित व्यवस्था कर दी गई है। चुनाव कर्मी पीठासीन पदाधिकारी व पोलिंग पदाधिकारी थे।

X
Dinara News - car turned over to protect bike driver death of policeman
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना