दंगल: बिहार की प्रीति ने यूपी की अंजली काे हराया

Sasaram News - मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को डुमरी पंचायत के तोरनी गांव के मध्य व उच्च विद्यालय परिसर में भव्य कृषि मेला का...

Jan 16, 2020, 09:26 AM IST
Sivasagar News - dangal preeti of bihar defeated anjali of up
मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को डुमरी पंचायत के तोरनी गांव के मध्य व उच्च विद्यालय परिसर में भव्य कृषि मेला का आयोजन किया गया। जिसका आयोजन ग्राम पंचायत के सौजन्य से किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डुमरी पंचायत के मुखिया रंजीत कुमार सिंह ने किया। कृषि मेले का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी क्रांति कुमार और अंचलाधिकारी आलोक कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

मेले में आये लोगों ने दंगल प्रतियोगिता का जम कर लुफ्त उठाया। महिला और पुरूष दोनो वर्गो में दंगल प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान बिहार और उत्तरप्रदेश के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें बिहार के नासरीगंज निवासी प्रीति कुमारी ने उत्तरप्रदेश के अंजली कुमारी काे हराया। महिला और पुरूष दोनो वर्गो में बिहार की टीम विजयी रही। मेले के मुख्य आयोजक डुमरी मुखिया रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि इस अवसर पर पौधरोपण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि यह मेला केवल डुमरी पंचायत के किसानों के लिए आकर्षण का केंद्र नही था बल्कि जिले के कई प्रखंड के किसान इस मेले में शामिल हुए।

मकर संक्रांति पर तोरनी गांव में लगा मेला

कुश्ती प्रतियोगिता में दांव आजमातीं महिला पहलवान।

जीविका की महिलाओं का हैंडीक्राफ्ट पसंद किया गया

इस मेले का खास बात रही कि यहां कृषि संबंधित आधुनिक यंत्र का प्रदर्शन किया गया। साथ ही ग्रामीण हस्तकला की झांकी पेश की गई। जिसमें जीविका की महिलाओं द्वारा बनाया गया हैंडीक्राफ्ट लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। मेले में नवजवान किसान आधुनिक यंत्रों का डेमोस्ट्रेशन करवाये और कृषि के क्षेत्र में नई तकनीक की जानकारी प्राप्त की। वही मौजूद प्रखंड के पदाधिकारियों ने किसानों को जन जीवन हरियाली योजना से जुड़ने के लिये जागरूक किया। बीडीओ क्रांति कुमार ने मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की।

X
Sivasagar News - dangal preeti of bihar defeated anjali of up
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना