धेनुठा के सामुदायिक भवन में स्कूल शिफ्ट करने के लिए डीएम से गुहार

Sasaram News - प्राथमिक विद्यालय धेनुठा को सामुदायिक भवन में शिफ्ट करने के लिये अभिभावकों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर गुहार...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Kochs News - dm to shift school to dhenutha39s community building
प्राथमिक विद्यालय धेनुठा को सामुदायिक भवन में शिफ्ट करने के लिये अभिभावकों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर गुहार लगाई है। गांव के वार्ड सदस्य सह विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, सचिव रीता देवी, ग्रामीण रंगनाथ सिंह, कामेश्वर सिंह, संजय सिंह, केश्वर सिंह, हरेन्द्र सिंह,लक्ष्मी मुसहर,ललन मुसहर, श्रीकिशुन मुसहर का कहना है कि प्राथमिक विद्यालय धेनुठा के छोटे -छोटे बच्चे दो किलोमीटर की दूरी तय कर शिफ्ट में चल रहे प्राथमिक विद्यालय गौरा पढ़ने जाते हैं। बरसात के दिनों में रास्ते में पड़ रहे ताल लबालब पानी से भरा हुआ है। जिससे कभी भी बच्चों की डूबने से अनहोनी हो सकती है। लैस उक्त सामुदायिक भवन धेनुठा में विद्यालय शिफ्ट होने से अनहोनी से बचा जा सकता है। जिसके लिए बच्चों के अभिभावक मामले को ले जिलाधिकारी के पास लिखित आवेदन दिए हैं। कहा कि अगर विद्यालय शिफ्ट नहीं किया गया तो हम अपने बच्चों को गौरा जाने नहीं देंगे।

प्रधान शिक्षक मुन्ना कुमार पांडेय ने बताया कि अथक प्रयास से ग्रामीण गौरी शंकर सिंह द्वारा 2014 में 10 डिसमिल जमीन विद्यालय के नाम पर रजिस्ट्री कर दी गयी है। विभाग द्वारा भवन की राशि नहीं उपलब्ध कराने के कारण भवन नहीं बन पाया है । मनरेगा से उक्त भूमि पर बाउंड्री निर्माण के लिए योजना पास करा दिया गया है।

X
Kochs News - dm to shift school to dhenutha39s community building
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना