सांसद मद से लगा नाला एक वर्ष में ही ध्वस्त, आक्रोश

Sasaram News - प्रखंड क्षेत्र के राजपुर पंचायत अंतर्गत नटवार दिनारा पथ से मउडिहरा ग्राम तक निर्मित कच्ची सड़क में सांसद मद से एक...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:16 AM IST
Dinara News - drain from mp item dismantled in one year outrage
प्रखंड क्षेत्र के राजपुर पंचायत अंतर्गत नटवार दिनारा पथ से मउडिहरा ग्राम तक निर्मित कच्ची सड़क में सांसद मद से एक वर्ष पूर्व लगे नाले जगह जगह टुट जाने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि नाला लगाने में भारी अनियमितता की गई है। जिसके कारण छह माह के अंदर ही कई नाले फुट गए। इस संबंध में ग्रामीणों ने स्थानीय सांसद सह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से शिकायत की है। मउडिहरा निवासी हरि ओम ओझा, राज गृही ओझ, सर्वदेव ओझा, डा० अजय ओझा, उमाकांत ओझा, दीनानाथ ओझा, राजेश ओझा, जगरनाथ ओझा, मल्लु ओझा, शैलेन्द्र ओझा, दिनेश ओझा, उमेश ओझा, श्याम बिहारी पासवान, दीनानाथ पासवान, धवल पासवान, झाबर प्रसाद आदि ने बताया कि लम्बे समय से यह गांव आवागमन की समस्या से जूझ रहा था। अनेक बार जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों से संपर्क पथ के लिए गुहार लगाया गया, लेकिन किसी ने इस गांव का दर्द सुना।

टूटा पड़ा नाला

श्रमदान व कड़ी मेहनत कर ग्रामीणों ने बनाया संपर्क पथ

हार थक कर ग्रामीणों ने दिनारा नटवार पथ से मउडिहरा तक डेढ़ किलोमीटर कच्चा पथ का निर्माण दो साल कड़ी मेहनत, श्रम दान एवं चंदा लगा कर किया। ग्रामीणों के अनुसार इसी संपर्क पथ पर पानी निकासी के लिए नाला लगाने के लिए स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने सांसद मद से छह: लाख 92 हजार रुपये आवंटित किये। एक वर्ष पूर्व विगत मई जून में उक्त पथ में छ:जगह नाला लगाया गया, लेकिन एक साल भी नहीं बिता कि कई नाले फुट गए। इस संबंध में ग्रामीणों ने मंत्री से शिकायत की है । अगर बरसात पूर्व उक्त टूटे नालों का मरम्मत नहीं कराया गया तो ग्रामीणों का सारा परिश्रम बेकार साबित होगा और पुनः मउडिहरा का आवागमन बाधित हो जाएगा।

X
Dinara News - drain from mp item dismantled in one year outrage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना