अकबरपुर में निकला ईद मिलादुन्नबी का जुलूस

Sasaram News - प्रखंड क्षेत्र में रविवार को पैगंबर साहब के जन्म दिवस पर ईद मिलादुन्नबी का पर्व सहित जुलूस सौहार्दपूर्ण भाई चारे...

Nov 11, 2019, 10:00 AM IST
प्रखंड क्षेत्र में रविवार को पैगंबर साहब के जन्म दिवस पर ईद मिलादुन्नबी का पर्व सहित जुलूस सौहार्दपूर्ण भाई चारे के साथ संपन्न हुई। ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में उनके धार्मिक झंडे के साथ -साथ राष्ट्रीय तिरंगे भी लहराते रहे। हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम की यौमे पैदाइश पर अकबरपुर में जमाईते रजाए मुस्तफा की जानिब से जुलूस ए मोहम्मदी जुलूस निकाला गया। जुलूस का नेतृत्व लाइसेंस धारी शाहिद नेयाजी, जमा मस्जिद पेशइमाम मौलाना सैयद ओवैस सुभहानी, मौलाना रुस्तम कादरी, हाफिज वाजिद अली, मौलवी ज्याउद्दीन, मौलाना खुर्शीद खान ने शाही मस्जिद से जुलूस को लेकर अकबरपुर में रोड से बाजार होते हुए दादा टोली जाकर पूरे गांव का भ्रमण करते हुए एहतराम के साथ लोगों ने उनकी शान में नातिया कलाम पढ़ते हुए अपने जुलूस को सैकड़ों की संख्या में भाग लेकर निमिया टिकरी मोहल्ले में आकर समाप्त किया। जुलूस में सदर असलम खान, निहाल अहमद, राजू अहमद, गुलाम सरवर, शेख गुड्डू अहमद, बल्लू खान, सकलेन अहमद, टनु खान,अफजाल अहमद, इज़हार अहमद के साथ-साथ सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रशासन भी चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद दिखी। थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, सीआरपीएफ बंजारी के जवान एवं जिला बल के साथ साथ जुलूस की अगुवाई करते दिखे और जुलूस के समापन होने के बाद दोनों समुदाय के लोगों को बधाई दी। वही कुशडीहरा ग्राम में भी यौमे पैदाइश के अवसर पर मदरसा मुकिमया से असलम खान लाइसेंस धारी की अध्यक्षता में जुलूस को पूरे गांव का भ्रमण करते हुए इदगाह होते हुए कुशडीहरा के मदरसा पर लाकर समापन किया गया। जुलूस में शाहिद खान, नूर अहमद, गुड्डू अहमद थे।

पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर निकला जुलूस

नोखा| पैगम्बर ए इस्लाम मोहम्मद साहब के जयंती पर रविवार को नोखा नगर में मुसलमान भाइयों ने तिलावत कर कुरानखानी की। नोखा बड़ी मस्जिद के पास ईद उल मिलाद नबी के खुशगवार दिन में इस्लामपरस्त लोगों ने मस्जिदों में कुरानखानी के बाद जुलूस निकाला गया। मुहम्मद साहब के उसूलों पर चलने, मानवता की सेवा में जीवन व्यतीत करने, सच्चाई के पथ से कभी विचलित नहीं होने खुदा के हुक्म पर चलने इबादत में जीवन गुजरने की बात कही। हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर शहर में जुलूस ए मोहम्मदी का आयोजन किया गया। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गाजे बाजे के साथ झंडा लहराते हुए मुहम्मद पैगम्बर साहब के नारे भी लगाए। इस दौरान मस्जिद के मार्गो को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। सड़कों पर साफ सफाई की भी व्यवस्था थी। विधि व्यवस्था को बनाये रखने के लिये बीडीओ रामजी पासवान, थानाध्यक्ष नरोत्तम चन्द्र प्रमोद सिंह सक्रिय थे। जुलूस बड़ी मस्जिद से निकली जो कि सदर चौक होते हुए नोखा थाना मोड़,बाजार चौक,गोला रोड में बाजार, बस स्टैंड सहित अन्य मार्गों से जुलूस भ्रमण किया।

कोचस में भाईचारे के साथ मनाया ईद मिलादुन्नबी

कोचस| पैगम्बर मोहम्मद का ईद मिलादुन्नबी का पर्व भाईचारे के साथ लोगों ने मनाया। पुरानी बाजार से जुलूस की शक्ल में निकले लोगों ने पैगम्बर का नाम लेते हुए लोग बाजार का भ्रमण किए। अंत में पुनः पुरानी बाजार में पहुंच जुलूस संपन्न हुआ। लोगों ने बताया कि मोहम्मद साहब के द्वारा इस्लाम धर्म की नींव रखी गई थी। जो अल्लाह के इबादत के लिए समर्पित था। इसी दिन मोहम्मद साहब का जन्म दिन मनाया गया। उनके जन्म दिन को ही लोग पर्व के रूप में मनाते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना