पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rohtas News Four Hundred Cartons Of Liquor Brought From Punjab Seized Six Smugglers Arrested

पंजाब से लाई गई चार सौ कार्टन शराब जब्त, छह तस्कर गिरफ्तार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

{राजपुर थाने के श्रीनगर टोला में पहुंची पुलिस को मिली कामयाबी

पंजाब के लुधियाना से चार सौ पेटी अंग्रेजी शराब ट्रक पर लादकर राजपुर के श्रीनगर टोला पहुंचा ही था कि वहां पहुंची पुलिस टीम ने धर दबोचा। मौके पर छह शराब कारोबारी भी पकड़े गए। जिनमें से दो लखविंदर सिंह व शनि कुमार पंजाब के रहने वाले हैं। लखविंदर जलंधर जिला के मकसुदन थाना अंतर्गत मुबारकपुर गांव का निवासी है। जबकि शनि पठानकोट जिला अंतर्गत फतेहगढ़ का रहने वाला बताया गया है। इसके अलावे राजपुर के नीमा निवासी हृदया सिंह और मनोज कुमार तथा अकोढ़ीगोला के विवेक कुमार व सुधीर कुमार पुलिस के हाथों गिरफ्तार हुए हैं। जो पुलिस टीम को देखते ही भागने का प्रयास कर रहे थे। थानाध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि पंजाब की लुधियाना से चली शराब की यह खेप पंजाब के लुधियाना से चलकर राजपुर पहुंची थी। जिसे श्रीनगर टोला के समीप एक सुनसान स्थान पर ट्रक से उतारकर दो पिकअप वैन में लादा जा रहा था। उसी समय पुलिस को भनक लग गई और शराब की इस खेप को जब्त करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इलाके की जानकारी नहीं होने के चलते भटक गया ट्रक का ड्राइवर

राजपुर थाना क्षेत्र के श्रीनगर टोला इलाके के आस पास घने बागीचा हैं। जहां से स्थानीय शराब कारोबारियों ने चालक को जीपीएस लोकेशन भेजकर ट्रक निर्धारित स्थान पर मंगवाया था। लखविंदर सिंह ने बताया कि बिहार में सीमा में प्रवेश करने के बाद वह अपने अन्य साथी को लेकर मोबाइल फोन पर भेजे गए जीपीएस लोकेशन के सहारे शराब की खेप के साथ श्रीनगर टोला पहुंचा था। पहली बार राजपुर आए लखविंदर को इस इलाके की कोई जानकारी नहीं थी। जिसके कारण दो बार वह लोकेशन से भटक भी गया। इसी दौरान संभवत: पुलिस को इसकी भनक लगी। जिससे शराब की खेप पकड़ी गई।


24 घंटे में लगातार पकड़ी गई तीसरी खेप


ट्रक के साथ दो वैन भी पकड़ी गईं

अरूणाचल में आपूर्ति के बहाने बिहार भेजी

शराब मंगवाने को भेजा था जीपीएस लोकेशन

होली पर शराब की होम डिलीवरी करने के मंसूबे पर फिरा पानी

रोहतास में सक्रिय हुई पुलिस टीम और उत्पाद विभाग ने 24 घंटों में लगातार तीसरी शराब की बड़ी खेप जब्त की। सासाराम मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सेमरा बाल से स्थानीय पुलिस ने लगभग आठ सौ पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की थी। जो हरियाणा से मंगाकर होली के मौके पर होम डिलेवरी के लिए लाई गई थी। उधर दावथ में पुलिस ने चार सौ पेटी शराब के साथ दो शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया था।

इसी ट्रक में भरकर लाई गई थी शराब की खेप।

ट्रक से उतारकर पिकअप वैन में भरे जा रहे थे शराब के कार्टन

गिरफ्तार किए गए शराब कारोबारी लखविंदर सिंह ने बताया कि शराब की खेप उतारने के बाद उसे दोनों पिकअप वैन में लादकर स्थानीय कारोबारी राजपुर और अकोढ़ीगोला ले जाने की तैयारी में थे। तभी गिरफ्तारी हो गई। अब तक रोहतास जिले में पिछले 24 घंटों में एक करोड़ 80 लाख रुपए की शराब बरामद हुई है। होली के मद्देनजर डिमांड को देखते हुए शराब माफियाओं ने दूसरे राज्यों से शराब की खेप मंगाकर बड़े पैमाने पर होम डिलीवरी करने का मंसूबा पाल रखा है।

चार सौ पेटियों में बंद क्रेजी रोमियो ब्रांड की यह शराब लगभग पचास लाख रुपए कीमत की आंकी गई है। जो 180 एमएल के बोतलों में पैक कर ट्रक पर लाद यहां पहुंचाई गई। शराब की बोतलों पर पंजाब निर्मित होने का लेबल लगा है। जिसे अरूणाचल प्रदेश में आपूर्ति के बहाने बिहार भेजा गया। शुक्रवार की रात भी राजपुर के श्रीनगर टोला से शराब की यह खेप बरामद की गई थी।

पंजाब के जलंधर व पठानकोट जिले के रहने वाले हैं दो तस्कर
खबरें और भी हैं...