पेनल्टी शूटआउट में यूपी ने बिहार काे एक गाेल से हराकर ट्राफी पर कब्जा जमाया

Sasaram News - बाबू वीर कुवंर सिंह के स्मृति में पिथनी स्टेडियम में आयोजित अंतरराज्यीय फुटबाल मैच में उतर प्रदेश के टीम ने...

Feb 15, 2020, 07:31 AM IST
Dinara News - in the penalty shootout up defeated bihar by a gael and captured the trophy

बाबू वीर कुवंर सिंह के स्मृति में पिथनी स्टेडियम में आयोजित अंतरराज्यीय फुटबाल मैच में उतर प्रदेश के टीम ने बिहार टीम को एक गोल दाग कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। दर्शकों से खचाखच भरा स्टेडियम में गुरुवार को बिहार बनाम उतर प्रदेश के बीच खेले गये मैच में मध्यांतर के पहले बिहार के टीम ने उतर प्रदेश के टीम के तरफ दो गोल दाग कर बढ़त बना लिया। तब मध्यांतर के बाद यूपी की टीम बेहतर प्रदर्शन करते हुये दो गोल दाग कर मैच बराबरी पर ला दिया। जिसके बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से किया गया। दाेनाें टीमाें काे मिले पांच-पांच माैके में यूपी की टीम ने बिहार के तरफ एक गोल दाग कर बढ़त बना कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। 70 मिनट तक चला यह मैच में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। विजेता टीम को 55 सौ नगद व ट्राफी दिया गया। वहीं उप विजेता टीम को 25 सौ नगद राशि प्रदान की गई। मैच का उद्घाटन समाजसेवी सह जदयू नेता अलोक सिंह व संझौली उप प्रमुख डाॅ. मधु उपाध्याय ने संयुक्त रुप से किया। उतर प्रदेश टीम का नेतृत्व कप्तान मो. हसामुदीन (गाजीपुर) व बिहार टीम का कप्तान सुनिल सिंह (बक्सर) हरपुर ने किया। वही मैच में रेफरी दीपू सिंह थे। मैच उद्घाटन से पूर्व प्रज्ञापीठ पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने योगाभ्यास व राष्ट्रगान की प्रस्तुति कर दर्शकों का मन मोह लिया।

बच्चों के योगाभ्यास देख स्कूल में लैपटॉप, जेनरेटर देने की घोषणा

इसके साथ ही प्रज्ञा पीठ पब्लिक स्कूल के बच्चों के योगाभ्यास देखकर नगद पुरस्कार दिया व विद्यालय में लैपटाप, जेनरेटर व योग के पढाई के लिये जरुरी संसाधन उपलब्ध कराने की बात कही। साथ ही आयोजक मंडल को बधाई दिया। वही मौके पर उपस्थित डाॅ. मधु उपाध्याय ने भी खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि खेल से स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक विकास होता है। इससे हमलोग कई प्रकार की बीमारियों से दूर रह सकते हैं। खेल से शरीर में फुर्ती भी रहती है। इस तरह के आयोजन के लिये उन्होंने ग्रामीणों को साधुवाद दिया। मौके पर अनूप पांडेय, राजु सिंह, मुन्ना सिंह ,राहुल सिंह, उपेंद्र सिंह, मनोज सिंह, कामेश्वर सिंह सहित अन्य मुख्य रुप से उपस्थित थे।

युवाओं के उत्थान के लिये मैं सदैव समर्पित : अलोक सिंहपिथनी स्टेडियम में आयोजित वीर कुवंर सिंह के स्मृति में फुटबाल मैच का उद्घाटन करने पहुंचे जदयू नेता सह समाजसेवी आलोक सिंह ने कहा कि युवाओं के उत्थान के लिये मैं सदैव समर्पित रहता हूं। मैच के आयोजन से खिलाड़ियों के प्रतिभा में निखार आता है। इससे आपसी प्रेम व सौहार्द का माहौल भी बना रहता है। इसलिये समय समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के आयोजन होना चाहिये। जिसमें ग्रामीण परिवेश में रहने वाले खिलाड़ियों को भी बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिले। वही ग्रामीणों के मांग पर स्टेडियम में मिट्टी डालने व सौदर्यीकरण के लिये राशि उपलब्ध कराने की बात कही। श्री सिंह ने मैच में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया व विजेता टीम को ट्राफी दिया तो उप विजेता टीम को नगद राशि देकर पुरस्कृत किया।

विजेता टीम को 55 सौ व उपविजेता टीम को 25 सौ रुपए दिए गए पुरस्कार

खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते अतिथि।

कार्यक्रम प्रस्तुत करते बच्चे।

Dinara News - in the penalty shootout up defeated bihar by a gael and captured the trophy
X
Dinara News - in the penalty shootout up defeated bihar by a gael and captured the trophy
Dinara News - in the penalty shootout up defeated bihar by a gael and captured the trophy

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना