स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में साहित्यिक रचना ‘हाथों में कंगना’ को किया गया शामिल

Sasaram News - वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के हिन्दी विभाग के विभागध्यक्ष प्रो डा. रणविजय कुमार के पहल पर सूर्यपुरा के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:40 AM IST
Surypura News - in the postgraduate curriculum the literary composition 39kangana kunda39 was included
वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के हिन्दी विभाग के विभागध्यक्ष प्रो डा. रणविजय कुमार के पहल पर सूर्यपुरा के सुप्रसिद्ध साहित्यकार राजा राधिका रमण प्रसाद सिंह की दूसरी साहित्यिक रचना “हाथों मे कंगना (कहानी) वीकेएसयू में स्नातकोत्तर (पीजी) के पाठयक्रम में चयनित किया गया है। जबकि पहली रचना “पुरुष और नारी’ (उपन्यास) को भी तीन माह पहले शामिल किया गया है।

यूनिवर्सिटी के इस कदम के बाद स्थानीय लोगों में हर्ष व्याप्त है। इसकी जानकारी राज राजेश्वरी उच्च माध्यमिक विद्यालय के हिन्दी शिक्षक मुकेश राम ने बताया कि शाहाबाद के लिए गौरव की बात है कि सूर्यपुरा के सुप्रसिद्ध साहित्यकार तथा विद्यालय के संस्थापक राजा राधिका रमण प्रसाद सिंह की सर्वश्रेष्ठ रचनाओं में से एक पुरुष और नारी (उपन्यास) और दूसरा ‘हाथो मे कंगना” (कहानी) को स्नातकोत्तर के पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है।

बताते चलें कि विगत हिन्दी दिवस पर गोष्ठी का आयोजन राज राजेश्वरी उच्च‍ विद्यालय में आयोजित किया गया था, जिसमें प्रो. रणविजय कुमार मुख्य अतिथि के रूप में उक्त कार्यक्रम में उपस्थित हुए थे। उन्होंने कई मुद्दों पर प्रकाश डाला था।

X
Surypura News - in the postgraduate curriculum the literary composition 39kangana kunda39 was included
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना