इंटर परीक्षा : चौथे दिन 19,293 उपस्थित एवं 281 रहे अनुपस्थित, आज गणित और एमबी की परीक्षा

Sasaram News - जिले के 51 केंद्रों आयोजित हो रहे इंटर परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को कुल 19,574 परीक्षार्थियों मे 19,293 परीक्षार्थी...

Feb 07, 2020, 09:20 AM IST
Sasaram News - inter exam 19293 present and 281 absent on fourth day today math and mb exam

जिले के 51 केंद्रों आयोजित हो रहे इंटर परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को कुल 19,574 परीक्षार्थियों मे 19,293 परीक्षार्थी उपस्थित व 281 अनुपस्थित रहे। चौथे दिन की परीक्षा भी शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हुई। पहली पाली में एनआरबी एवं दूसरी पाली में कंप्यूटर विज्ञान एवं योगा की परीक्षा ली गई। सभी केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था थी। चौथे दिन किसी भी केंद्र से किसी भी परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित नहीं किया गया। जिला प्रशासन के अलावा शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया। डीईओ प्रेमचंद ने बताया कि पहली पाली में 19263 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 281 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 30 परीक्षार्थियों ने भाग लिया व 2 अनुपस्थित रहे। परीक्षा शांतिपूर्ण रही। कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को ले सभी केंद्राधीक्षकों व दंडाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है। ज्ञात हो कि अब तक परीक्षा में 17 नकलची परीक्षार्थी पकड़े गए हैं। परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले ही अधिकतर विद्यार्थी केंद्रों पर पहुंच गए थे। केंद्रों पर लगे लाउडस्पीकर से उन्हें पूरी तरह जांच से गुजर कर ही केंद्र के अंदर प्रवेश करने को कहा जा रहा था। परीक्षा केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई थीं। परीक्षा को लेकर कुछ परीक्षार्थियों के चेहरे पर तनाव साफ दिख रहा था लेकिन अधिकतर परीक्षार्थी उत्साह से भरे थे। खासकर छात्राएं। परीक्षा केंद्रों के अंदर भी जांच के दो लेयर से गुजरकर ही परीक्षार्थी अपनी सीटों पर बैठ रहे थे। सभी केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट, मोबाइल मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। परीक्षा के दौरान केन्द्रों पर जांच के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियां दौड़ती रही।

परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 30 परीक्षार्थियों ने भाग लिया व 2 अनुपस्थित रहे। परीक्षा शांतिपूर्ण रही। कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को ले सभी केंद्राधीक्षकों व दंडाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है। ज्ञात हो कि अब तक परीक्षा में 17 नकलची परीक्षार्थी पकड़े गए हैं। परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले ही अधिकतर विद्यार्थी केंद्रों पर पहुंच गए थे। केंद्रों पर लगे लाउडस्पीकर से उन्हें पूरी तरह जांच से गुजर कर ही केंद्र के अंदर प्रवेश करने को कहा जा रहा था। परीक्षा केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई थीं। परीक्षा को लेकर कुछ परीक्षार्थियों के चेहरे पर तनाव साफ दिख रहा था लेकिन अधिकतर परीक्षार्थी उत्साह से भरे थे। खासकर छात्राएं। परीक्षा केंद्रों के अंदर भी जांच के दो लेयर से गुजरकर ही परीक्षार्थी अपनी सीटों पर बैठ रहे थे। सभी केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट, मोबाइल मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। परीक्षा के दौरान केन्द्रों पर जांच के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियां दौड़ती रही।

लाइन में खड़े परीक्षार्थी, परीक्षा केंद्र से बाहर आते परीक्षार्थी।

Sasaram News - inter exam 19293 present and 281 absent on fourth day today math and mb exam
X
Sasaram News - inter exam 19293 present and 281 absent on fourth day today math and mb exam
Sasaram News - inter exam 19293 present and 281 absent on fourth day today math and mb exam

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना