जगदवनडीह नेहरू क्लब ने चलाया स्वच्छता अभियान, लोगों को किया गया जागरूक

Sasaram News - नेहरू युवा केंद्र सासाराम राेहतास के तत्वावधान में जगदवनडीह नेहरू क्लब द्वारा स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2.0...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:05 AM IST
Sasaram News - jagadvanwdih nehru club organized cleanliness campaign awareness of people
नेहरू युवा केंद्र सासाराम राेहतास के तत्वावधान में जगदवनडीह नेहरू क्लब द्वारा स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2.0 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता साेनू कुमार ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रामपुर पंचायत के उपमुखिया श्रवण कुमार ने उपस्थित लाेगाें काे स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक बृजकिशाेर गुप्ता की देख-रेख में क्लब के सदस्यों द्वारा पूरे गांव में घुम-घुमकर साफ सफाई की गई। जिसमें कचरे को दो भागों में बांटा गया। एक बायोडिग्रेडेबल एवं दूसरा नॉनबायोडिग्रेडेबल। लोगों को जानकारी देते हुए बताया गया कि बायोडिग्रेडेबल स्वयं मिट्टी में मिल जाता है।

उसे दिखाते हुए बायोडिग्रेडेबल कचरे को गड्ढे में डाला गया एवं नॉनबायोडिग्रेडेबल कचरे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया। उपमुखिया ने बताया कि एनवाईके द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान बहुत ही सराहनीय है। इस अभियान में सभी को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेनी चाहिए। क्योंकि सफाई से सबको लाभ है। इससे सभी लोग बीमारियों से दूर रहेंगे।

स्वच्छता अभियान में शामिल युवा मंडल के सदस्य।

X
Sasaram News - jagadvanwdih nehru club organized cleanliness campaign awareness of people
COMMENT