लोगों को सड़क सुरक्षा का पाठ सिखाया एनसीसी कैडेटों ने शहर में निकाली रैली

Sasaram News - सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन बुधवार को एनसीसी कैडेटों ने बिना हेलमेट व सीट बेल्ट प्रयोग किए वाहन चलाने वालों...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
Sasaram News - ncc cadets rally to teach people the lesson of road safety
सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन बुधवार को एनसीसी कैडेटों ने बिना हेलमेट व सीट बेल्ट प्रयोग किए वाहन चलाने वालों को सुरक्षित तरीके अपनाने के लिए शहर के मुख्य सड़क पर जागरुकता रैली निकाला। इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद जिआउल्लाह के अलावा एनसीसी 42 वीं बटालियन के कमांडिंग अफसर ने एनसीसी कैडेटों के साथ शहर की सड़कों पर रैली निकालकर बाईक व कार चालकों को रोककर उन्हें सीट बेल्ट के साथ ही वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन हेतु जागरूक किया। 11 से 17 जनवरी तक जिला प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। एनसीसी कैडेटों ने सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली को कैंप कार्यालय परिसर स्थित सदर प्रखंड कार्यालय से शुरू होकर शहर के मुख्य सड़क से होते हुए कचहरी, पोस्ट ऑफिस चौराहा होकर धर्मशाला चौक से होकर पुन: पोस्ट ऑफिस चौराहे पर आकर वाहन चालकों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया गया। एनसीसी के छात्रों ने दोपहिया वाहन चालकों को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया गया।

अभियान
कार चालकों को सीट बेल्ट बांधने व बाइकर्स को हेलमेट पहनने की दी नसीहत

पुरस्कृत एनसीसी कैडेटो के साथ डीटीओ व अन्य

बिना हेलमेट चलने वाले दोपहिया वाहन चालकों को भेंट किया गया फूल

अभियान की शुरूआत जहां गांधीगीरी दिखाते हुए बिना हेलमेट चलने वाले दोपहिया चालकों को फूल भेंट कर की गई। उक्त मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी और एनसीसी अधिकारी बिना हेलमेट बाईक चला रहे लोगों को रोकते हुए उन्हें हेलमेट पहनकर ही वाहन चलाने की नसीहत दी। अभियान में शामिल अनेक एनसीसी कैडेटों ने कार चालकों को भी रोककर कार चलाते समय उन्हें सीट बेल्ट प्रयोग के अलावा वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने, गाना बजाते वाहन नहीं चलाने की सलाह दी। इस मौके पर एनसीसी कैडेटों ने रैली के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के पालन की सलाह देते रहे। मौके पर डीटीओ ने बताया कि अभी लोगों को सिर्फ जागरूक किया जा रहा है जबकि अभियान के बाद धर-पकड़ और जुर्माना का अभियान चलाया जाएगा।

एनसीसी कैडेटों के बीच ट्रैफिक गेम का आयोजन

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरुकता अभियान के तहत बुधवार को एनसीसी कैंप कार्यालय परिसर में कैडेटों के बीच ट्रैफिक गेम और क्विज का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह पर आयोजित जागरूकता रैली व क्वीज प्रतियोगिता का नेतृत्व एनसीसी 42 वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संदीप भाटिया ने किया। उक्त मौके पर उपस्थित जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद जिआउल्लाह के द्वारा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा पर आयोजित प्रतियोगिता क्वीज कम्पटिशन में आकाश तिवारी प्रथम, दिलीप कुमार द्वीतीय और आदर्श ने तृतीय पुरस्कार प्रदान किया।

X
Sasaram News - ncc cadets rally to teach people the lesson of road safety
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना