हमारी लड़ाई शोषण व दोहन के विरुद्ध है: पप्पू यादव

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:40 AM IST

Sasaram News - बिहार ही नहीं देश के युवा, बेरोजगारों व किसानों की लड़ाई हम लड़ते हैं। साथ ही हमारी लड़ाई शोषण एवं दोहन के विरुद्ध है।...

Surypura News - our fight against exploitation and exploitation pappu yadav
बिहार ही नहीं देश के युवा, बेरोजगारों व किसानों की लड़ाई हम लड़ते हैं। साथ ही हमारी लड़ाई शोषण एवं दोहन के विरुद्ध है। ये लड़ाई गरीबों की आजादी की लड़ाई है, अभिव्यक्ति की आजादी की लड़ाई है। उक्त बातें भभुआ के पूर्व विधायक एवं बक्सर लोक सभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी जाप समर्थित रामचंद्र सिंह यादव के समर्थन में सूर्यपुरा, दावथ, कोआथ व मलियाबाग में रोड शो के दौरान सांसद पप्पू यादव ने जगह-जगह नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शाहाबाद की धरती ऐतिहासिक धरती है। जिसमें न सिर्फ निर्णय करने की क्षमता है, बल्कि नेतृत्व करने की भी क्षमता है। उन्होंने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे मिट्टी के किसानों के प्रति सरकार सजग नहीं हुई। जुमले के बीच अटकी सरकार युवाओं, किसानों, गरीबों को सीधे छलने का काम किया है। कहा गया वह सवा दो करोड़ युवाओं की रोजगार का दावा, कहा गए पंद्रह लाख, कहा गए किसानों के पेंशन योजना।सरकार वोट के लिये जाति, धर्म व मजहब के नाम पर बांटने का काम किया। युवाओं की आजादी पर चर्चा क्यों नही। बेरोजगार युवाओं को रोजगार पर चर्चा क्यों नहीं। बिहार को विशेष राज्य के दर्जा पर चर्चा क्यों नहीं, किसानों की आजादी पर चर्चा क्यों नहीं। जाति-पाति, अगड़ा-पिछड़ा आरक्षण के नाम पर सिर्फ ठगने का काम करती रही है पार्टियां। उन्होंने रामचंद्र सिंह यादव के पक्ष में मत देने पर बल देते हुए कहा कि ये लड़ाई मालिक और बेटे के बीच है। आज आपका बेटा जो आपके हर सुख दुख में साथ रहेगा। उसके पक्ष में मत देकर उसे जिताने का काम करे। जाति, मजहब से ऊपर उठकर आप अपने मतों का प्रयोग करें। जिससे शाहाबाद की मिट्टी एक बार फिर से गौरवान्वित हो सके। वही निर्दलीय प्रत्याशी रामचंद्र सिंह ने मुख्य बाजार, बंगला चौक आदि का भ्रमण कर लोगों से सीधा संपर्क किया। मौके पर अरुण कुमार, सुनील सिंह रामप्रवेश यादव, सोनी खान, ब्रजेश कुमार मोहन यादव सहित कई कार्यकर्ता शामिल थे।

नुक्कड़ सभा को संबोधित करते पप्पू यादव।

लालू राबड़ी सरकार में सुपर रहे जगदानंद फिर भी शाहाबाद रहा उपेक्षित

दिनारा | केन्द्र सरकार ने जनता से जो वादा किया एक भी वादा को पूरा नही किया। वही प्रदेश में लालू व नीतीश के 34 वर्षों में बिहार को काफी पीछे ले जाने की बात कहते हुए कहा कि आज बिहार की जनता विकास को तरस रही है। राजद उम्मीदवार जगदानंद सिंह लालू सरकार में सुपर सीएम रहे हैं। लेकिन उस दौरान उन्होंने शाहाबाद में किसी भी लीडरशिप को पनपने नही दिया। उन्होंने शाहाबाद का केवल इस्तेमाल किया है। शराबबंदी का दिखावा कर घर घर में शराब की होम डिलेवरी की जा रही है। उक्त बातें बक्सर लोकसभा क्षेत्र के दिनारा विधान सभा में निर्दलीय प्रत्याशी रामचंद्र सिंह यादव के समर्थन में रोड शो में सांसद पप्पू यादव ने बेलवैया में कही।

X
Surypura News - our fight against exploitation and exploitation pappu yadav
COMMENT