कलशयात्रा के साथ तारचंडी कोल बस्ती में शुरू हुआ प्रचंडी महायज्ञ

Sasaram News - स्थानीय ताराचंडी कोल बस्ती में अयोजित प्रचंडी महायज्ञ की कलश यात्रा मंगलवार को बड़े हीं धूम-धाम से निकाली गई।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:05 AM IST
Sasaram News - prachin mahayagya started in taranchandi coal basti with kalashyathra
स्थानीय ताराचंडी कोल बस्ती में अयोजित प्रचंडी महायज्ञ की कलश यात्रा मंगलवार को बड़े हीं धूम-धाम से निकाली गई। जिसमें गाजे-बाजे के साथ सैकड़ों महिला-पुरूष श्रद्धालुओं ने काफी श्रद्धा के साथ भाग लिया। यह कलश यात्रा यज्ञ स्थल से निकलकर तारचंडी रोड़ से अठखंभवा, कादिरगंज, करवपुरवा,लखनुसराय, भारतीगंज होते हुए शेरशाह मकबरा तलाब के पश्चिमी छोर से साकेत नगर, ग्रामीण बैंक काॅलोनी होते हुए फजलंगज पहुंची। जहां से पुरानी जीटी रोड़ होते हुए बेदा सुर्य मंदिर परिसर पहुंचकर जल भरी की गई। सुर्य मंदिर परिसर स्थित तालाब में वैदिक मंत्रों के गूंज के बीच कलश में जलभरी की गई। श्रद्धालुओं ने संकल्प के साथ कलश में जल प्रविष्ट किया। उसके बाद माता के जयकार के साथ जलभरी सह शोभा यात्रा पुन: प्रारंभ की गई। जो बस्ती मोड़, नवर| बजार, गोला मोड़, कादिगंज, सागर होते हुए मां दुर्गा भीमावती के दरबार में पहुंची, जहां कलश स्थापित की गई।

इस संबंध में यज्ञ समिति के जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस महायज्ञ का नेतृत्व अजीत कुमार कोल कर रहे है। यह आध्यात्मिक अनुष्ठान 26 अप्रैल तक चलेगा। जिसके तहत माता की आरती- पूजन व हवन प्रतिदिन निर्धारित समय पर होगा।

माहौल हुआ भक्तिमय

X
Sasaram News - prachin mahayagya started in taranchandi coal basti with kalashyathra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना