बालदिवस पर स्कूलों में कार्यक्रम, बच्चों ने लिया सपनों का भारत बनाने का संकल्प

Sasaram News - सिटी रिपोर्टर | बिक्रमगंज सदर/संझौली बच्चों के प्यारे चाचा नेहरू देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल...

Nov 15, 2019, 07:05 AM IST
Bikramganj News - program in schools on children39s day children took pledge to make india of dreams
सिटी रिपोर्टर | बिक्रमगंज सदर/संझौली

बच्चों के प्यारे चाचा नेहरू देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती निजी विद्यालयों में धूमधाम से मनाई गई। किसी विद्यालयों में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए तो कहीं बच्चों ने ही स्टॉल लगाकर तरह-तरह के व्यंजन का लुफ्त उठाया तो एक विद्यालय ऐसा भी जहां पर बाल भोजन का आयोजन किया गया। जयंती के अवसर पर विद्यालयों में चाचा नेहरू की तैल चित्र रखकर छात्र छात्राओं के द्वारा सबसे पहले दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किए गए।

बिक्रमगंज के लगभग सभी निजी विद्यालयों में चाचा नेहरू की जयंती मनाई गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने चाचा नेहरू को याद करते हुए उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प लिया। चाचा नेहरू के जन्म दिवस के अवसर पर विद्यालयों का नजारा कुछ और ही था। आज छात्र-छात्राएं विद्यालय परिसर में तरह-तरह के मनोरंजन भी करते नजर आए। जहां शिक्षकों के समक्ष छात्र-छात्रा अपने आप को बिल्कुल स्वतंत्र पा रहे थे एवं अपनी स्वतंत्रता में मशगूल थे। विद्यालयों में शिक्षकों के द्वारा मनोरंजन प्रस्तुत करते हुए कॉमेडी नाइट विद कपिल प्रोग्राम प्रस्तुत कर छात्र छात्राओं का भरपूर मनोरंजन भी किया गया।

कार्यक्रम के मौके पर छात्र-छात्राएं व अन्य।

इन विद्यालयों में आयोजित किये गए कार्यक्रम

शहर के सभी निजी विद्यालयों में चाचा नेहरू की जयंती पर कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। लेकिन शहर के संत एस एन ग्लोबल में बाल भोज का आयोजन किया गया। वहीं दूसरी तरफ कृष्णा सुदर्शन पब्लिक स्कूल में छात्र छात्राओं ने तरह-तरह के व्यंजन बनाकर आपस में बिक्री करते हुए नजर आए। नगर के डीएवी स्कूल में भाषण प्रतियोगिता, पूजन पाठ के अलावे खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वही प्रज्ञा पूंज पब्लिक स्कूल में चाचा नेहरू के तैल चित्र पर पुष्पांजलि के बाद बच्चों के बीच प्रसाद वितरण किया गया। शिवपुर साई बीएड कालेज में क्विज प्रतियोगिता एवं प्राइज वितरण किया गया। मॉडर्न चिल्ड्रेन स्कूल, द डी पी एस में बाल भोज का आयोजन किया गया।

बाल दिवस पर उप प्रमुख ने बच्चों के बीच बांटी मिठाइयां एवं पाठ्य सामग्री

संझौली में बाल दिवस पर संझौली प्रखंड के गौरीशंकर उच्च विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड उप प्रमुख नाम मधु उपाध्याय ने की। इस मौके पर शिक्षक एवं बच्चों ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री चाचा नेहरू के चित्र पर पुष्प माला एवं श्रद्धांजलि अर्पित किया। साथ ही उप प्रमुख डाॅ मधु उपाध्याय दर्जनों बच्चों के बीच मिठाइयां एवं पाठ्य सामग्रियों का वितरण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप प्रमुख ने कहा कि चाचा नेहरू का बच्चों के साथ भावनात्मक लगाव था। जिसके चलते पंडित नेहरू हम लोगों के साथ हमारे बच्चों को भी आदर्श बने हुए थे।

X
Bikramganj News - program in schools on children39s day children took pledge to make india of dreams
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना