विज्ञापन

समस्याओं के समाधान के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:06 AM IST

Sasaram News - बिहार गृहरक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के आह्वान पर शनिवार को वाहिनी के समादेष्टा कार्यालय परिसर में आम सभा किया...

Dehri News - proposals will be sent to solve the problems
  • comment
बिहार गृहरक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के आह्वान पर शनिवार को वाहिनी के समादेष्टा कार्यालय परिसर में आम सभा किया गया। आम सभा की अध्यक्षता वाहिनी स्वयं सेवक संघ के जिला अध्यक्ष सुजीत कुमार पांडेय ने किया जबकि संचालन बिनोद कुमार सिंह यादव द्वारा किया गया। संघ के केंद्रीय समिति के वरीय उपाध्यक्ष कन्हैया राय उर्फ झलक बाबा ने कहा कि संघ के माध्यम से बीते फरवरी माह में जिस बहादुराना तरीके से संघ के नेताओं के साथ मिलकर अपनी बुनियादी सुविधाओं की बहाली के लिए गृह रक्षा वाहिनी के स्वयं सेवकों ने आंदोलन को संचालित किया, वह काबिल के तारीफ है। कहा की विभिन्न तिथियों को प्रखंड से राज्य मुख्यालय तक चरणबद्ध आंदोलन चलाया गया था।

कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ता।

आंदोलन से मिली सफलता

नेताओं ने कहा कि सेवानिवृत्त गृह रक्षकों को सेवानिवृत्ति के बाद एकमुश्त डेढ़ लाख रुपए की राशि मार्च के अंत तक भुगतान कर देना है। इसके अलावे मुख्यालय स्तर से जो भी समस्या है उसे इसी मार्च माह तक समाधान करते हुए सरकार में लंबित मूलभूत समस्याओं का निदान करने के लिए मुख्यालय स्तर पर प्रस्ताव भेज देने का भी निर्णय है।

अब भी कई पेच बाकी, उठाए सवाल

आम सभा के दौरान गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के नेताओं ने कहा की सरकार और विभाग की ओर से मूलभूत सुविधाओं के नहीं मिलने से सामाजिक और आर्थिक विकास में काफी परेशानी है। उन्होंने 7 वें वेतन के अनुरूप समान काम का समान भत्ता की मांग की। साथ ही कहा कि दूसरी कई तरह की सुविधाएं गृह रक्षकों को अभी भी नहीं मिलती है। जिसके लिए आंदोलन किए जाते रहेंगे। सभा को केंद्रीय समिति के संगठन सचिव सत्येंद्र प्रसाद, कार्यालय सचिव देवेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष सुजीत कुमार पांडेय, दिनेश प्रसाद सिंह, राम बहादुर सिंह, अंजनी कुमारी, हनुमान सिंह, विपिन बिहारी सिंह, रामदेव सिंह, रमेश तिवारी सहित कई नेताओं ने संबोधित किया।

X
Dehri News - proposals will be sent to solve the problems
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन