नहीं मिलती राही को मंजिल एक जुनून सा दिल में...

Sasaram News - यूं ही नहीं मिलती राही को मंजिल एक जुनून सा दिल में जगाना होता है.. बीएमपी दो की समादेष्टा निताशा गुड़िया ने शायरी...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:31 AM IST
Dehri News - rahi does not find the destination in the heart like a passion
यूं ही नहीं मिलती राही को मंजिल एक जुनून सा दिल में जगाना होता है.. बीएमपी दो की समादेष्टा निताशा गुड़िया ने शायरी के साथ पास आउट महिला सिपाहियों को जब संबोधित करते हुए कहा कि आज से आप संपूर्ण महिला सिपाही बन गई हैं तो परिजनों ने खड़े होकर तालियों से उनका स्वागत किया। जैसे-जैसे महिला सिपाहियों के हौसला अफजाई के उनके शब्द निकलते गए परिजनों के आंखों में खुशी के आंसू छलक उठे। सिवान जिले के इंद्रजीत ने कहा कि उनकी मनोकामना पूरी हो गयी है। दो-दो बहनें एक साथ सिपाही बन गयी हैं।

पास आउट के दौरान कई बार ऐसे लम्हे सामने आए जब बीएमपी की बिगुल पार्टी ने हाथ में झंडा थामे निशान पार्टी के महिला सिपाहियों के साथ सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा.. की धुन पर मार्च किया तो सम्मान में परेड ग्राउंड के दर्शक दीर्घा में मौजूद अधिकारी और लोग खड़े हो गए और राष्ट्र ध्वज को सलाम किया। 32 प्रशिक्षकों का दल सभी जरूरी प्रशिक्षण के अलावे 20 दिन का कमांडो कोर्स भी कराया है। कार्यक्रम की समाप्ति के उपरांत प्रशिक्षित महिला सिपाहियों ने महिला दोस्तों सहित परिजनों के संग फोटो और सेल्फी लेकर खुशी जाहिर की।

कार्यक्रम के मौके पर उपस्थित अभिभावक व अन्य

स्वाभिमान बटालियन की युवतियां तैयार

आदिवासी व समाज के कमजोर वर्गों से निकल कर आईं लड़कियों से बनी बिहार स्वाभिमान बटालियन की महिला सिपाही प्रशिक्षण के उपरांत सेवा देने के लिए तैयार हैं। समादेष्टा निताशा गुड़िया के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण ले रही इस बटालियन की घोषणा मुख्यमंत्री ने बगहा में किया था। नक्सलियों और आतंकवादियों से खतरनाक रूप में पेश आने वाली यह महिला बटालियन कमांडो के सभी तौर तरीकों से प्रशिक्षित हैं। समाज के दबे कुचले लोगों को सुरक्षा के साथ ही उनके विकास में अपना योगदान करेगी।

X
Dehri News - rahi does not find the destination in the heart like a passion
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना