महामना पब्लिक स्कूल को 1 से 8वीं तक कक्षा संचालन की मिली मान्यता

Sasaram News - बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने करगहर प्रखंड के ईश्वर दयाल नगर बहुआरा स्थित महामना पब्लिक स्कूल को 1 से 8वीं तक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:05 AM IST
Sasaram News - recognition of classroom operation from 1st to 8th of mahamana public school
बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने करगहर प्रखंड के ईश्वर दयाल नगर बहुआरा स्थित महामना पब्लिक स्कूल को 1 से 8वीं तक कक्षा संचालन की मान्यता दे दी है। संस्थान के निदेशक शेष नाथ ओझा ने बताया कि बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा पत्रांक संख्या- आरटीई 1011 के तहत जारी पत्र के माध्यम से हमारी संस्थान को मान्यता प्रदान की गई है। जिसके तहत विद्यालय का आवंटित स्वीकृत काेड संख्या आरसी/बीआईएच/आरओएच/2019-20/342 आवंटित किया गया है। पत्र में विद्यालय संचालन के जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्देश भी प्राप्त हुए है। मान्यता मिलने से स्कूल प्रबंधन के खुशी का माहौल है। विद्यालय के निदेशक ने बताया कि महामना पब्लिक स्कूल की स्थापना सुदूर ग्रामीण इलाके में इस उद्देश्य के साथ की गई है कि गांव के गरीब परिवार के बच्चें भी शहर के विद्यालयों की तरह गांव में अत्याधुनिक सुविधा के साथ पठन-पाठन कर अपना भविष्य संवार सके।

छात्र-छात्राओं को सरकार के निर्देश के अनुरूप शिक्षा और सुविधा मुहैया कराने के लिए संकल्पित हूं। ज्ञात हो कि प्राइवेट स्कूलों को मान्यता के लिए आरटीई के तहत शिक्षा विभाग से रजिस्ट्रेशन के तहत कोड लेना है। यह कोड समिति के अनुमोदन पर मिलता है। इस समिति के अध्यक्ष जिला शिक्षा पदाधिकारी होते हैं। प्राइवेट स्कूल से मिले आवेदन के आधार पर समिति जांच करवाती है और इस रिपोर्ट के आधार पर कमेटी की बैठक में कोड की स्वीकृति पर निर्णय होता है।

X
Sasaram News - recognition of classroom operation from 1st to 8th of mahamana public school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना